गाजियाबाद: आनलाइन डिमांड पर चोरी करके कार बेचने वाला गैंग पकड़ा, कई गाड़ियां बरामद

गाजियाबाद। आनलाइन डिमांड पर कार चोरी करके बेचने वाले गैंग को क्राइमब्रांच ने पकड़ा है। इस गैंग ने दिल्ली व एनसीआर समेत राजस्थान व अन्य प्रांतों से कार चोरी कर उनकी खरीद-फरोख्त की थी।

एडीसीपी सच्चिदानंद राय ने बताया कि क्राइम ब्रांच ने इस्माइल, शहजाद, मनोज और कन्हैया को गिरफ्तार किया है। शहजाद और कन्हैया राजस्थान के रहने वाले हैं। वहीं मनोज हाथरस का रहने वाला है और इस्माइल गाजियाबाद का निवासी। इनके कब्जे से पुलिस ने टोयोटा इनोवा, विटारा ब्रेजा, क्रेटा गाड़ियां बरामद की हैं। साथ ही इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी बरामद किए हैं। जिनसे यह गाड़ी की चाभी की कोडिंग करते थे। इसके अलावा इनसे बनी और बिना बनी रिमोट युक्त चिप लगी हुई चाभियां भी बरामद हुई हैं। एडीसीपी ने बताया कि इस्माइल गाड़ियों की डेंटिंग पेंटिंग का काम करता था। वहीं शहजाद राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में फलों की फेरी लगाता था। मनोज ट्रक की ड्राइवरी करता था तो कन्हैया दूसरों को खेतों में ट्रैक्टर चलाया करता था। इन चारों ने अपना गिरोह बनाया और उसके बाद राजस्थान और मध्य प्रदेश में जिस गाड़ी की डिमांड इनके पास आती यह वही गाड़ी चोरी करके राजस्थान और मध्य प्रदेश बेच देते।

कई अन्य गाड़ियां होंगी रिकवर
पुलिस के मुताबिक पूछताछ में आरोपियों ने कई घटनाएं कबूली हैं। ऐसे लोगों के नाम भी बताए हैं, जिन्हें गाड़ियां बेची गई हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में कई अन्य गाड़ियं भी रिकवर होने की उम्मीद है। अगर इस गैंग ने उन गाड़ियों के दस्तावेज फर्जी बनाए होंगे तो इनके खिलाफ मुकदमे में कूटरचित दस्तावेज बनाने की धारा भी बढ़ेगी।

Exit mobile version