जिनको कभी किसी ने पूछा नहीं, उनको मोदी आज पूछता भी है और पूजता भी

File Photo

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पीएम-जनमन के तहत के एक लाख लाभार्थियों को पहली किस्त जारी की। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ के जसपुर में जनजाति आदिवासी न्याय महा अभियान (पीएम-जनमन) के तहत प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण की लाभार्थी महिला मनकुमारी के साथ बातचीत की।

प्रधानमंत्री ने कहा कि त्रेता युग में राजा राम की कथा हो या आज की राज-कथा। बिना गरीब, बिना वंचित, बिना वनवासी भाई-बहनों के कल्याण के संभव ही नहीं है। इसी सोच के साथ हम लगातार काम कर रहे हैं। हमने 10 साल गरीबों को समर्पित किए। गरीबों को चार करोड़ से अधिक पक्के घर बनाकर दिए। जिनको कभी किसी ने पूछा नहीं, उनको मोदी आज पूछता भी है और पूजता भी है। मोदी ने कहा कि आज प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के लाभार्थियों को 540 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी की गई। हमारी सरकार गरीबों के लिए तमाम योजनाएं चल रही है। उनका लाभ भी गरीबों को मिल रहा है हमारी प्राथमिकता है कि प्रत्येक गरीब को उसके अधिकारों के हिसाब से सुविधाओं का लाभ मिल सके।

11 दिन व्रत-अनुष्ठान का संकल्प
प्रधानमंत्री ने लाभार्थियों को बताया कि उन्होंने 22 जनवरी को होने वाले भगवान श्री राम मंदिर की प्राण प्रार्थना प्रतिष्ठा को लेकर 11 दिन व्रत-अनुष्ठान का एक संकल्प किया है। वह श्री राम का ध्यान और स्मरण कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि श्रीराम की कथा माता शबरी के बिना संभव ही नहीं है।

Exit mobile version