35 लाख की शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

नोएडा। जिले में पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक ट्रक से 35 लाख रुपए की शराब बरामद कर एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। ट्रक में चंडीगढ़ ब्रांड की 334 शराब की पेटी पुलिस ने बरामद की है। पुलिस की जांच में यह भी पता चला है कि जिस ट्रक में शराब की तस्करी की जा रही थी। उसे पर फर्जी नंबर प्लेट भी तस्कर द्वारा लगाई गई थी।

जिले की सेक्टर 42 थाना पुलिस ने सेक्टर 144 मेट्रो स्टेशन के पास सर्विस रोड पर चेकिंग अभियान चला रखा था। इसी दौरान पुलिस को एक ट्रक आता दिखाई दिया। पुलिस ने रोक कर ट्रक चालक से पूछताछ की तो वह स्पष्ट जवाब नहीं दे। जिसके बाद पुलिस ने ट्रक में तलाशी ली तो उसमें भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की गई। ट्रक में बरामद शराब की कीमत करीब 35 लाख रुपए बताई जा रही है। ट्रक चला रहे शराब तस्कर प्रकाश को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार शराब तस्कर प्रकाश ने बताया कि वह चंडीगढ़ से ट्रक में शराब भरकर मध्य प्रदेश ले जा रहा था। गिरफ्तार तस्कर प्रकाश ने पुलिस को बताया कि वह अकेले ही ट्रक चलाकर शराब की तस्करी करता था। आज उसे पुलिस ने पकड़ लिया। प्रकाश मध्य प्रदेश के इंदौर का रहने वाला है और वह चंडीगढ़ से शराब की तस्करी कर कर मध्य प्रदेश ले जा रहा था। प्रकाश ने पुलिस को यह भी बताया कि चंडीगढ़ ब्रांड की शराब सस्ती मिलती है और मध्य प्रदेश में यह महंगे दामों में बेची जाती है जिससे उन्हें अच्छी आमदनी होती है। प्रकाश के साथ कई और लोग भी शराब तस्करी के धंधे में जुड़े हुए हैं। जिनकी तलाश में भी पुलिस जुटी हुई है।

खुद ट्रक चलाकर ले जाता था प्रकाश
पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार शराब तस्कर प्रकाश ने बताया कि वह ट्रक खुद ही अकेले चला कर ले जाता था। ताकि किसी को भी उसे पर शक ना हो। आज भी जब पुलिस ने प्रकाश को ट्रक के साथ पकड़ा तो वह खुद ही ट्रक चला रहा था और ट्रक में छुपा कर 35 लाख रुपए की शराब चंडीगढ़ से मध्य प्रदेश ले जाए जा रही थी। प्रकाश ने पुलिस को यह भी बताया कि मैं शराब तस्करी से ही अपना गुजारा करता है।

साथियों की तलाश में जुटी पुलिस
सेंट्रल नोएडा के एडिशनल डीसीपी रितेश कटारिया ने बताया कि प्रकाश के साथ उसके कई अन्य साथी भी शराब की तस्करी में शामिल है। प्रकाश की निशान देही पर ही अन्य शराब तस्करों की जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी। ट्रक में सिर्फ प्रकाश ही अकेला था वही ट्रक चला रहा था। प्रकाश ने पूछताछ में बताया कि वह पिछले काफी सालों से शराब तस्करी का काम कर रहा है।

Exit mobile version