गाजियाबाद: लेडीज अंडरगारमेंट्स की फैक्ट्री में पकड़ी गई दो करोड़ की टैक्स चोरी

गाजियाबाद। कच्चे माल की खरीद दिखाकर लेडीज अंडरगारमेंट्स बनाने वाली फर्म द्वारा दो करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी पकड़ी गई है। जीएसटी की स्पेशल शाखा ने यहां रेड मारकर दो करोड़ का अघोषित माल बरामद किया है। फर्म संचालक ने मौके पर ही एक करोड़ का टैक्स जमा किया है।

जीएसटी टीम की ओर से डिप्टी कमिश्नर मृत्युंजय सिंह, अनुराग बारोलिया, सपना गुप्ता के नेतृत्व में 12 अधिकारियों की टीम फैक्टरी में पहुंची। अधिकारियों का कहना है कि फैक्टरी में कच्चे माल की थोक बिक्री और आयात कर बिक्री का काम किया जाता है। छापे से पहले फर्म की गोपनीय जांच कराई गई, ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध डाटा की एनालिसिस की गई तो करोड़ों के कर चोरी का पता चला।

बोगस फर्मों से लिया था माल
फर्म के ट्रांजेक्शन की ई वे बिल पोर्टल से जांच पर पता चला कि फर्म द्वारा ऐसे वाहनों पर ई वे बिल जेनरेट किया गया है जो उस तिथि एवं समय पर घोषित यूपी के लोडिंग स्थल के बजाए दूसरे प्रांतों में थी। साथ ही फर्म द्वारा ऐसे फर्मों से सप्लाई लिया जाना घोषित किया गया है जो कि जांच में बोगस फर्में पाई गईं थीं। फर्म द्वारा रिलेटेड फर्मों से भी भारी मात्रा में अंडरगारमेंट्स की खरीद बिक्री घोषित की गई थी जो जांच में अनियमित पाई गई। इन सभी इनपुट के आधार पर डाटा एनालिसिस का कार्य डीसी खंड 13 सपना गुप्ता द्वारा किए जाने के पश्चात डीसी एसआईबी रेंज सी अनुराग बारोलिया को लेकर ग्रेड दो एसआईबी ओपी तिवारी से पत्रावली की सम्यक विश्लेषण पर जांच व प्रोफाइल तैयार किया गया।

अन्य कमियां मिलने की अटकलें
इसके पश्चात तीनों अधिकारियों के नेतृत्व में 12 अधिकारियों की टीम द्वारा छापा मारा गया। फर्म में जांच के समय अभिलेख जब्त किए गए। जांच में अन्य कमियां मिलने की संभावना बढ़ गई है। टीम द्वारा अघोषित माल एवं फर्जी फर्मों से प्राप्त सप्लाई पर व्यापारी से एक करोड़ का कर जमा कराया गया।

Exit mobile version