गाजियाबाद: चार लुटेरे पकड़े, लूटे गए मोबाइल बरामद

गाजियाबाद। जिले की थाना कौशांबी पुलिस ने मोबाइल लूट व चोरी की घटनाओं को खुलासा करते हुए चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों के पास से पुलिस ने लूट व चोरी के चार मोबाइल व 2400 रुपए बरामद किए हैं। पुलिस ने सभी बदमाशों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है।

17 दिसंबर को बी-14, फोर्थ फ्लोर, कौशांबी निवासी भारत भूषण ने थाने में तहरी देकर मोबाइल लूट मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले में जांच पड़ताल कर मुखबिर की सूचना पर बदमाश इमरान, गुलफाम, मोहसीन, मतलूब को सेक्टर 25 खोड़ा अंडरपास हिंडन नदी के पुल गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने तलाशी के दौरान इन लोगों के पास से चार मोबाइल, 2400 रुपए बरामद किए हैं। पुलिस की पूछताछ में चारों बदमाशों ने बताया कि दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में मोबाइल फोन की लूट व चोरी करते थे। लूट व चोरी करने पर प्राप्त सामान को बेचकर अपना जीवन यापन व अपने शौक पूरे करते है। पुलिस चारों बदमाशों से यह भी पूछताछ कर रही है कि उन्होंने अब तक कितनी घटनाओं को अंजाम दिया है।

ये रहा बदमाशों का आपराधिक इतिहास
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश मोहसिन पर एनडीपीएस एक्ट व चोरी लूट सहित दो मुकदमें दर्ज है। जबकि मतलूब गाजियाबाद व दिल्ली में दो मुकदमें दर्ज है। पुलिस ने बताया कि इमरान और गुलफाम इन दोनों बदमाशों के साथ अभी नए-नए ही जुड़े थे। की वजह से इन पर किसी भी थाने में अभी तक कोई मुकदमा दर्ज नहीं निकला।

सस्ते दामों में बेचते थे लूटे गए मोबाइल
गिरफ्तार बदमाशों ने पुलिस को यह बताया कि वह लूट गए मोबाइलों को लोगों को सस्ते दामों में बेचकर पैसे बनाते थे। जो पैसे इन लोगों से बरामद हुए हैं। वह भी मोबाइल व अन्य लूट का सामान जो बेंचा गया उसके हैं। बदमाशों ने बताया की राह चलते लोग मेहनत मजदूरी करने आए होते हैं और उन्हें लूट चोरी के मोबाइलों की भनक नहीं होती है ऐसे लोगों को ही यह मोबाइल हम बेचा करते थे।

Exit mobile version