गाजियाबाद: मुठभेड़ में दो लुटेरे पकड़े, दोनों को लगी गोली

गाजियाबाद। जिले की शालीमार गार्डन थाना पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए। दोनों घायल बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार बदमाशों के पास से पुलिस ने घटना में इस्तेमाल की गई बाइक, लूटा गया मोबाइल और सोने की चेन भी बरामद की है। घायल दोनों बदमाशों को पुलिस ने इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया है।

एसीपी शालीमार गार्डन ने बताया कि पुलिस पिकैट लगाकर चेकिंग कर रही थी। चेकिंग के दौरान सामने से बाइक सवार दो लोग आते दिखे तो पुलिस ने रोकने का इशारा किया, लेकिन बाइक सवार पुलिस को देखकर ग्रीन बेल्ट की तरफ अपनी बाइक को मोड़ने का प्रयास कर भागने लगे तभी बाइक फिसल गई। जिसकी वजह से दोनों गिर पड़े। पुलिस को अपने पास आते देख दोनों बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस टीम ने भी बदमाशों पर जवाबी फायरिंग की जिसमें दोनों बदमाशों के पैर में गोली जा लगी। उसके बाद पुलिस ने दोनों बदमाशों को गिरफ्तार किया और उनसे पूछताछ की तो उन्होंने अपना नाम आदिल व संजय उर्फ दीपक बताया। साथी पुलिस ने दोनों बदमाशों से एक बाइक, एक तमंचा, एक जिंदा कारतूस एक लूटा हुआ मोबाइल और साहिबाबाद क्षेत्र से लूटी हुई एक सोने की चेन बरामद की।

कई घटनाओं को दे चुके अंजाम
गिरफ्तार बदमाश आदिल व संजय उर्फ दीपक ने बताया उन्होंने घटना में बरामद की गई बाइक से ही दोनों लूट की घटनाओं को अंजाम दिया था। लूटा गया मोबाइल और सोने की चेन बेचने की फिराक में थे। दोनों ने बताया कि वह दोनों साथ मिलकर ही मोबाइल और सोने की चेन की झपटमारी कर लूटपाट करते थे। इन दोनों ने शालीमार गार्डन के अलावा साहिबाबाद में भी लूट की घटनाओं को अंजाम दिया था।

आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा
शालीमार गार्डन थाना पुलिस का कहना है कि दोनों बदमाश आदिल और संजय उर्फ दीपक के बारे में यह जानकारी की जा रही है कि उन पर कौन-कौन से थाने में किन-किन धाराओं में मुकदमें दर्ज है। क्योंकि दोनों बदमाशों ने पूछताछ में कई अन्य थाना क्षेत्र में भी लूट की घटनाओं की वारदात करने की बात को स्वीकार किया है। पुलिस मुठभेड़ में घायल दोनों बदमाशों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। जैसे ही बदमाशों को डिस्चार्ज किया जाएगा उनसे आगे की पूछताछ होगी।

Exit mobile version