एसटीएफ ने विदेशी लोगों को ठगने वाले 25 लोग पकड़े, लैपटॉप-मोबाइल बरामद

नोएडा। जिले में विदेशी नागरिकों के साथ ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एसटीएफ लखनऊ व नोएडा ने 25 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह सभी लोग विदेशी नागरिकों से बीओआईपी कॉल, टीएफएन व सोफ्ट फोन के जरिये ठगी करते थे। पुलिस गिरफ्तार सभी 25 आरोपियों की हिस्ट्री तलाश रही है कि कि वह किन-किन अन्य घटनाओं में भी शामिल हैं।

एसटीएफ लखनऊ व नोएडा की कोतवाली सेक्टर-58 पुलिस ने सेक्टर-59 में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ कर 25 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पुलिस की पूछताछ में दिल्ली के जितेंद्र, बागपत के अनुभव त्यागी और हरियाणा के चिंटू उर्फ चंद्रपाल,मेरठ के आदिल रिजवी, नदीम और गाजियाबाद के मानिक सिवाच, संजीत, रितिक मल्होत्रा, दिल्ली के मोहम्मद साबिर, शिवा कश्यप, मोहित ग्लोवर, दिव्यम शर्मा, सक्षम मल्होत्रा, हिमांशु भारद्वाज, विकास यादव, अंकुर शोनी, कैलाश शाही, नीरज, फिरोज आलम, भूपेंद्र सिंह यादव, अफरोज खान, युधिष्ठिर कुमार, मनीष तिवारी, गौतम सहगल, यश मक्कड़ के रूप में हुई। एडीसीपी मनीष कुमार मिश्रा ने बताया कि एसटीएफ लखनऊ को सूचना मिली कि फर्जी कॉल सेंटर चलकर विदेशी नागरिकों से वसूली की जा रही है। एसटीएफ ने नोएडा पुलिस के साथ छापेमारी कर 25 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। यह लोग ज्यादातर अमेरिका के रहने वाले लोगों से ठगी करते थे। एडीसीपी ने बताया कि इन लोगों का सरगना फरार है। जिसकी तलाश की जा रही है। इनके पास से भारी मात्रा में लोगों से ठगी करने वाले इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी बरामद हुए हैं।

चार महीने से चल रहा था फर्जी कॉल सेंटर
पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली का रहने वाला शाजिद शहिदी अपने साथियों के साथ करीब चार महीने से नोएडा में फर्जी कॉल सेंटर चलकर विदेशी नागरिकों को अपना शिकार बन रहा था। छापेमारी के दौरान पुलिस ने 25 आरोपियों को तो मौके से गिरफ्तार कर दिया लेकिन सरगना शाजिद शहिदी पुलिस और एसटीएफ को चकमा देकर फरार हो गया जिसकी तलाश की जा रही है। पुलिस का ढाबा की जल्द ही शाजिद शहिदी को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

छापेमारी में इतना माल हुआ बरामद
सेंटर पर पुलिस की छापेमारी के दौरान 25 आरोपियों के गिरफ्तार करने के दौरान 34 मोबाइल फोन, 4 लैपटाप, 5 इंटरनेट राउटर, 4 चार पहिया वाहन,22 कम्प्यूटर डिस्पले , 22 सीपीयू , 22 कीबोर्ड , 22 माउस , 22 हेड फोन , 2 रजिस्टर, 24 कागजात को बरामद किया है। कॉल सेंटर में काम करने वाले लोग सभी लालच में आकर एक ग्रुप बनाकर विदेशी नागरिकों को ठगने लगे थे।

Exit mobile version