फार्मेसी कंपनी के मैनेजर से मांगी ढाई करोड़ की रंगदारी

नोएडा। एक फार्मेसी कंपनी के मैनेजर ने एक व्यक्ति पर पत्रकार व नेताओं का करीबी बात कर 2.5 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है। पुलिस ने फार्मेसी कंपनी के मैनेजर की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस पूरे मामले में आपसी लेनदेन की भी आशंका जाता रही है।

कोतवाली फेज-वन क्षेत्र के सेक्टर-आठ स्थित देव फार्मेसी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में मैनेजर संजय कुमार झा ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया कि एक व्यक्ति 2022 से उनसे पत्रकार व नेताओं को करीबी बताकर रंगदारी मांग रहा है। उन्होंने बताया कि 4 जुलाई 2022 को वाराणसी बुलाकर भी उनसे रंगदारी मांगी गई थी। इसके बाद दोबारा फिर 22 अगस्त 2023 को आरोपी फार्मेसी कंपनी के बाहर पहुंचकर रंगदारी मांगने लगा तब उन्होंने समझाकर उसे लौटा दिया। उन्होंने बताया कि उस व्यक्ति ने रंगदारी मांगने का काम लगाता जारी रखा और फिर तीसरी बार 3 जनवरी 2024 को मैनेजर संजय कुमार झा कंपनी के बाहर बुलाकर रंगदारी मांगी रंगदारी न देने पर जान से मारने और कंपनी को बम से उड़ने की धमकी दी। इसके बाद कंपनी के मैनेजर संजय कुमार झा ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

आरोपी की तलाश जारी
एडीसीपी मनीष कुमार मिश्रा ने बताया कि फार्मेसी कंपनी के मैनेजर ने शिकायत की पत्र दिया है। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है। जल्दी आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर पूछताछ की जाएगी। पुलिस आपसी लेनदेन के विवाद को लेकर भी जांच कर रही है। आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर पूछताछ करने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी की रंगदारी मांगने के पीछे वजह क्या है।

कर्मचारियों को आता देख भाग था आरोपी
खुद को पत्रकार व नेताओं का करीबी बताकर रंगदारी मांगने वाला व्यक्ति 8 जनवरी को भी कंपनी के बाहर गाड़ी से आया था। जब मैनेजर ने कम्पनी के कर्मचारियों को आवाज लगाई तो रंगदारी मांगने वाला व्यक्ति मौके से भाग गया। पुलिस ने कंपनी व आसपास लगे कैमरों को भी चेक कर रही है। ताकि आरोपी तक पहुंचा जा सके।

Exit mobile version