मॉल व सोसाइटियों में सफाई का ठेका दिलाने के नाम पर 18 लाख की ठगी

नोएडा। जिले में स्वच्छ भारत मिशन के तहत मॉल व सोसाइटी में सफाई का ठेका दिलाने के नाम पर दो लोगों से 18 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पीड़ित ने बताया कि ठगों ने स्वच्छ भारत मिशन के नाम से ऑफिस खोलकर नोएडा और गाजियाबाद में भी कई लोगों से ठगी की है।

हैबतपुर गांव के रहने वाले अवनीश शर्मा ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया कि ग्रेनो वेस्ट के गौड़ सिटी सेंटर मॉल में स्वच्छ भारत के नाम से शहर्फुर उर्फ शरीफ समेत राकेश झा, रत्नाकर, विजय व अन्य लोग ऑफिस खोल कर रखा था। ऑफिस में आने वाले लोगों को वह मॉल और सोसाइटी में सफाई का ठेका दिलवाने के नाम पर ठगी करते हैं। अवनीश ने बताया कि उनके दोस्त संजय यादव को मॉल व सोसाइटियों में सफाई का ठेका दिलाने 18 लाख रुपए की ठगी कर ली। रुपए देने के बाद भी अवनीश और उसके दोस्त संजय यादव को सफाई का ठेका नहीं मिला तो उन्होंने दोबारा स्वच्छ भारत मिशन के ऑफिस जाकर देखा तो वहां ऑफिस बंद था। इसके बाद अवनीश ने पुलिस से आरोपियों पर ठगी का मुकदमा दर्ज कराया। पूरे प्रकरण में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। अवनीश ने बताया कि यह लोग नोएडा के अलावा गाजियाबाद में भी कई लोगों से ठगी कर चुके हैं। पुलिस इन लोगों की तलाश में जुटी हुई है पुलिस का दावा है कि जल्दी सभी आरोपियों को गिरफ्तार करके कार्रवाई की जाएगी।

खुद को मैनेजिंग डायरेक्टर बताता था शरीफ
पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में अवनीश ने बताया मूलरूप से पश्चिमी बंगाल का रहने वाला शहर्फुर उर्फ शरीफ अपने आप को स्वच्छ भारत मिशन ऑफिस का मैनेजिंग डायरेक्टर बताता था। उसके साथ राकेश झा, रत्नाकर, विजय व अन्य काम करते थे। बाकी लोगों का काम में था कि वह लोगों को माल और सोसाइटी में ठेका दिलाने के नाम पर फंसा कर लाते थे और उनसे ठगी करते थे। अवनीश की शिकायत के बाद भंडाफोड़ होगा तो सभी आरोपी मौके से फरार हो गए हैं। जिनकी तलाश की जा रही है।

बिसरख थाना में दर्ज कराया गया है मामला
पीड़ित अवनीश की शिकायत के आधार पर बिसरख थाना पुलिस ने सभी आरोपियों पर धोखाधड़ी व अमानत में खयानत की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर सभी आरोपियों की तलाश करती है। पुलिस ने बताया कि कुछ गाजियाबाद के रहने वाले लोगों से भी ठगी हुई है। फिलहाल आरोपियों को गिरफ्तार होने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि उन लोगों ने कितने लोगों से और कितने रुपए की ठगी की है।

Exit mobile version