कमिश्नर के औचक निरीक्षण में ड्यूटी पर नहीं मिले ट्रैफिक पुलिसकर्मी, 28 लाइन हाजिर

नोएडा। नोएडा की पुलिस कमिश्नर ने जिले के 28 यातायात प्वाइंटों का निरीक्षण किया। निरीक्षण में लापरवाही मिलने पर 28 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है। लाइन हाजिर होने वाले पुलिसकर्मियों में 6 दरोगा 15 हेड कांस्टेबल 7 कांस्टेबल शामिल हैं। इसके अलावा डीसीपी यातायात व सहायक पुलिस आयुक्त से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है। पुलिस कमिश्नर को लगातार जिले में यातायात पुलिसकर्मियों की लापरवाही की शिकायतें मिल रही थी।

पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने सोमवार को यातायात व्यवस्था को देखने के लिए 28 प्वाइंटों पर औचक निरीक्षण किया। जिसमें लिंक स्टेडियम चौक, राय रेजिडेंसी, अट्टा चौक, एडोब चौक, सेक्टर-49, 100, 105 व 107 चौक पर कई यातायात पुलिसकर्मी मौजूद नहीं मिले। जब संबंधित अधिकारियों से पुलिसकर्मियों के मौजूद न होने की वजह पूछी गई तो कोई ठोस वजह नहीं बता पाए। इसके बाद पुलिस कमिश्नर ने सभी 28 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। जिले में एक साथ 28 पुलिसकर्मियों के लाइनहाजिर होने से सभी पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। कमिश्नर ने कहा कि अगर ड्यूटी में कोई भी पुलिसकर्मी चाहे वही यातायात में हो या थाने में लापरवाही करेगा तो उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। यातायात पुलिस कर्मियों के ड्यूटी पर न मिलने की वजह से जगह-जगह चौराहा तिराहों पर ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त नजर आई। जिससे पुलिस कमिश्नर का पारा और ज्यादा चढ़ गया। इसके अलावा पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने डीसीपी यातायात व सहायक पुलिस आयुक्त से स्पष्टीकरण भी मांगा है।

बिना सूचना के निकलीं थीं कमिश्नर
आज सोमवार सुबह करीब नौ बजे पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह बिना किसी कर्मचारी को बताए शहर का भ्रमण किया। ताकि ड्यूटी पर तैनात लापरवाह पुलिसकर्मियों का पता लगाया जा सके। कमिश्नर ने अपने अधीनस्थों को किसी को भी कोई जानकारी न देने के भी निर्देश दिए थे। ताकि पुलिस कर्मियों के लापरवाही उजागर हो सके और उन पर कार्रवाई की जा सके। पुलिस कमिश्नर की कार्यवाही से लापरवाह पुलिसकर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है।

Exit mobile version