पश्चिम बंगाल में ईडी की टीम पर हमला, कई अधिकारी ज़ख्मी वाहनों में तोड़फोड़

पश्चिम बंगाल। संदेशखाली में तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख शाहजहां के समर्थकों ने ईडी की टीम पर हमला कर वाहनों में तोड़फोड़ की गई। हमले में घायल हुए टीम के सदस्यों को कोलकाता के एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ईडी के अधिकारी राशन वितरण घोटाले की जांच के संबंध में शाहजहां के उत्तर 24 परगना जिला स्थित आवास पर छापा मारने पहुंचे थे।

पश्चिम बंगाल में ईडी टीम पर हुए हमले पर बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा कि आज पश्चिम बंगाल के लिए काला दिन है। टीएमसी नेता शेख शाहजहां के गुंडों ने ईडी की टीम पर हमला कर दिया। वे (टीएमसी) भ्रष्टाचार करेंगे और अगर ईडी, सीबीआई की टीमें इसकी जांच के लिए वहां जाएंगी, तो वे उन पर हमला करेंगे। जनता उन्हें 2024 में जवाब देगी। एनआईए को इस घटना की जांच करनी चाहिए और आरोपियों को गिरफ्तार करना चाहिए। ईडी पर कथित हमले पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि जिस तरीके से आज संदेशखाली में ईडी पर हमला हुआ वो दिखाता है कि बंगाल में रोहिंग्या घुसकर राज्य में कानून-व्यवस्था के साथ क्या कर रहे हैं। ये सिर्फ ईडी के साथ नहीं बल्कि आने वाले समय में ऐसा बंगालियों के साथ भी होगा। ये सरकार रहेगी तो ऐसा होता रहेगा।

राज्य सरकार कानून व्यवस्था में विफल
पश्चिम बंगाल में ईडी टीम पर हुए हमले पर केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक ने कहा कि संदेशखाली में जो हुआ उसकी मैं कड़ी निंदा करता हूं। यह सिर्फ एक केंद्रीय एजेंसी ईडी की टीम पर हमला नहीं है, बल्कि पूरे संविधान पर हमला है। पश्चिम बंगाल में लगातार ऐसी घटनाएं हो रही हैं। हम जांच करेंगे कि ऐसा क्यों हो रहा है। जब किसी राज्य में बार-बार ऐसी घटनाएं होती हैं तो इससे पता चलता है कि राज्य सरकार कानून व्यवस्था बनाए रखने में विफल हो रही है।

सत्तारूढ़ पार्टी के गुंडों का हमला निंदनीय
पश्चिम बंगाल में आज ईडी टीम पर हुए हमले पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के गुंडों ने ईडी अधिकारियों पर जो हमले किया, इससे यह स्पष्ट होता है कि राज्य में कानून व्यवस्था का हाल बुरा होता जा रहा है। आज वे घायल हुए हैं, कल उनकी हत्या भी हो सकती है।

Exit mobile version