न्यू इयर पार्टी में समोसा खाने से 20 शिक्षकों को फूड प्वाइजनिंग

 

नोएडा। जिले के दनकौर इलाके में पार्टी में समोसा खाने से 20 शिक्षक फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए। सभी शिक्षकों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका उपचार किया जा रहा है। डॉक्टर ने बताया कि सभी शिक्षकों की हालत खतरे से बाहर है। उन्हें कुछ घंटे बाद ही छुट्टी देकर घर भेज दिया जाएगा। वही फूड प्वाइजनिंग की घटना सामने आने के बाद खाद्य विभाग ने जांच शुरू कर दी है।

दनकौर के श्री गुरु द्रोणाचार्य डिग्री कॉलेज में नए साल की जश्न पर पार्टी का आयोजन किया गया था। जिसमें रमेश मिष्ठान भंडार से समोसे और कुछ मिठाइयां मंगाई गई थी। इसी दौरान समोसा और मिठाई खाने से शिक्षक अमित कुमार, अजय, डॉ. प्रशांत, महिपाल, डॉ. कोकिल अग्रवाल, पुनीत कुमार, मुकुल कुमार शर्मा, डॉ. गिरीश कुमार वत्स प्राचार्य, डॉ. संगीता रावल, कारण नगर, बिजेंद्र सिंह, अंकित नागत, रणवीर सिंह, ज्ञानप्रकाश, देवानंद, विनीत कुमार, मीनू सिंह की तबीयत बिगड़ गई। पहले सभी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया। जहां हालत गंभीर होने पर निजी अस्पताल में भर्ती। जहां सभी की हालत में अब सुधार बताया जा रहा है।
एक साथ एक स्कूल के 20 शिक्षकों के फूड प्वाइजनिंग का शिकार होने से खाद्य विभाग में भी हड़कंप मच गया। प्राचार्य की शिकायत के बाद खाद्य विभाग ने मिठाई और समोसे के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं और पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। कॉलेज के प्राचार्य गिरीश कुमार वत्स ने बताया कि इस मिठाई की दुकान के प्रोडक्ट खाने से पहले भी कई बार लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए हैं। खाद्य विभाग पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटा हुआ है।

पहले भी हो चुके हैं केस
रमेश मिष्ठान भंडार की मिठाई का अन्य खाद्य पदार्थ खाने से पहले भी कई बार लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए हैं, लेकिन खाद्य विभाग के लापरवाही की वजह से इनके सैंपल भर के कार्रवाई नहीं की गई। इस दुकान पर अक्सर दूषित एवं बेकार मिठाइयां भी मिलती हैं। 20 शिक्षकों के फूड पॉइजनिंग के शिकार होने के लिए दूसरी घटना है। आप देखने वाली बात होगी कि खाद्य विभाग इस मिष्ठान भंडार पर क्या कार्रवाई करता है।

जांच के लिए भेजे गए नमूने
मामले में खाद्य विभाग सहायक आयुक्त अर्चना धीमान ने बताया कि प्राचार्य की शिकायत के आधार पर समोसे और मिठाई के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। प्राचार्य ने बताया कि 20 शिक्षकों की तबीयत अचानक समोसा खाने से बिगड़ी है। सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा है। जो समोसे और मिठाई स्कूल में मंगाई गए थे। उनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जांच में अगर लापरवाही सामने आई तो मिष्ठान भंडार संचालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version