गाजियाबाद: फर्जी निकला कलेक्शन एजेंट से लूट का मामला, खुद रचा था घटनाक्रम

गाजियाबाद। जिले में सात दिन पहले हिंडन पुल के पास निजी फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन एजेंट के साथ लूट का खुलासा कर पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की जांच में पता चला कि कलेक्शन एजेंट ने कंपनी के पैसे हड़पने के लिए अपने साथी के साथ मिलकर लूट की घटना दर्शायी थी।

सहारनपुर के थाना गंगोह के गांव साठा निवासी सुनील कुमार एक फाइनेंस कंपनी में कलेक्शन एजेंट था। 25 दिसंबर को सुनील कलेक्शन करके लौट रहा था। इसी दौरान उसने अपने दोस्त शिवम के साथ मिलकर लूट फर्जी घटना बनाकर रुपए हड़पने का प्लान बनाया। पुलिस ने बताया कि 26 दिसम्बर को थाना निवाड़ी पर सुनील कुमार ने ही शिकायती पत्र देकर बताया कि वह कैपफिन कंपनी का 76 हजार 680 रुपये इकठ्ठा करके अपनी मोटर साइकिल से मोदीनगर आ रहा था तभी लूट हो गई। लूट के मामले में पुलिस को कोई ठोस सबूत नहीं मिले तो पुलिस ने कलेक्शन एजेंट सुनील से ही सख्ती से पूछताछ की तो वह पुलिस की पूछताछ में टूट गया। इसके बाद उसने बताया कि उसने स्वयं ही अपने दोस्त शिवम के साथ मिलकर रुपए हड़पने के उद्देश्य लूट की साजिश रची थी। पुलिस ने सुनील और शिवम को गिरफ्तार करके जेल भेजने की कार्रवाई की है। पुलिस ने गिरफ्तार शिवम और सुनील के पास से 76 हजार 680 रुपए में से 55 हजार 20 रुपए नगद व 21 हजार 660 रुपये अभियुक्त के बैंक से बरामद किए हैं।

रुपए हड़पने के उद्देश्य से रची थी साजिश
पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार सुनील और शिवम ने बताया वह दोनों कैपफिन कंपनी में कैश एजेंट का कार्य करते है। कंपनी हमें देर रात तक फील्ड में डियूटी के लिए रखती है। हम दोनों लोगों ने योजना बनाई कि यदि हम कम्पनी के कैश लूट की झूठी घटना दर्शाये तो हमें रुपये भी बच जायेगें और देर रात तक डियूटी भी नही करनी पडेगी।इसके बाद ही लूट की योजना बनाकर पुलिस को झूठी सूचना दी थी।

झाड़ियां में छिपाया था बैग
आरोपी सुनील ने बताया कि लूट की घटना सही साबित हो इसके लिए उसने रुपए से भरा बैग हिंडन नदी के पास झाड़ियां में छिपा दिया। लूट गए रुपए में से कुछ रुपए खर्च कर लिए जबकि कुछ रुपए उन्होंने अपने बैंक खाते में डाल रखे थे। जिन्हें पुलिस ने दोनों आरोपियों से पूछताछ के बाद बरामद कर लिया है।

Exit mobile version