गाजियाबाद: पांच लोगों से 83.78 लाख की धोखाधड़ी

गाजियाबाद। जिले के अलग अलग थाना क्षेत्र के रहने वाले चार लोगों से 83 लाख 78 हजार रुपए की धोखाधड़ी व ठगी के मामले सामने आने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस व साइबर सेल जांच में जुटी हुई है।

पहला मामला क्रासिंग रिपब्लिक इलाके का है। यहां की रहने वाली एक महिला ने अपने पार्टनर पर 39 लाख रुपए ठगने का आरोप लगाया है। महिला ने बताया कि 12 साल पहले लाल कुआं के रहने वाले अशोक से उसकी मुलाकात हुई थी। अशोक ने विश्वास में लेकर महिला से 39 लाख रुपए ले लिए और उससे संबंध तोड़ लिए जब महिला ने रुपए मांगे तो उसने जान से मारने की धमकी दी। जिसके बाद महिला ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। दूसरा ठगी का मामला राजनगर गौर कास्केड सोसायटी का है। यहां के रहने वाले राकेश जैन ने पुलिस को शिकायत देकर हिस्सेदार पर 25 लाख का ऋण लेकर न चुकाने का आरोप लगाया है। राकेश जैन ने शिकायती पत्र में बताया है कि दिल्ली के रहने वाले जसवंत ने उनसे 25 लाख रुपये लिए थे। जब राकेश जैन ने जसवंत से रुपए वापस मांगे तो उसने कुछ चेक उन्हें दिए थे जो बाउंस हो गए। चेक बाउंस होने के बाद जसवंत ने अपना फोन भी बंद कर लिया। इसके बाद राकेश जैन ने पुलिस से मामले की शिकायत की। वहीं तीसरा मामला वेव सिटी इलाके के नायफल गांव में पहले से अधिग्रहित की गई जमीन को गांव शाहपुर बम्हेटा के रहने वाले दो सगे भाई आजाद और नरेश ने व्यापारी सुदेश यादव को एक करोड़ सत्तर लाख साठ हजार रुपये में जमीन का सौदा तय किया था। सुदेश यादव ने बताया रजिस्ट्रार कार्यालय में एग्रीमेंट होने पर 14 लाख रुपये अग्रिम धनराशि के रूप में इन दोनों भाइयों को दे दी। जबकि चार लाख रुपये स्टांप आदि का खर्चा आया। इसके बाद सुदेश को पता चला कि यह जमीन 2010 में अधिग्रहित की जा चुकी है तब उन्हें धोखाधड़ी का एहसास हुआ और उन्होंने पुलिस से पूरे मामले की शिकायतकर कार्रवाई की मांग की।

पेटीएम के जरिये ठगे 90 हजार
नंदग्राम थाना क्षेत्र के राजनगर एक्सटेंशन के रिवर हाईटस सोसायटी के रहने वाले पीयूष मिश्रा ने बताया कि साइबर ठगने उन्हें झांसा देकर अपने खाते में 90000 रुपए ट्रांसफर करा लिए। जब पीयूष को ठगी का एहसास हुआ तो उन्होंने पुलिस से पूरे मामले की शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस और साइबर सेल मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

नौकरी लगवाने के नाम 88 हजार की ठगी
राजनगर एक्सटेंशन की पाम रिसोर्ट सोसायटी के रहने वाले संदीप शर्मा से रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर 88000 की ठगी का मामला सामने आया है। ठगी का शिकार होने के बाद संदीप शर्मा ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस किया पुलिस मामले की जांच कर रही है। संदीप शर्मा ने पुलिस को अवलोक शर्मा नाम के व्यक्ति ने उनसे बरेली में रेलवे के अधिकारियों से अच्छी जान पहचान होने पर नौकरी लगवाने की बात करके 88000 की ठगी की थी। नौकरी न लगने के बाद उन्होंने रुपए वापस मांगे तो उसने धमकी देना शुरू कर दी। जिसके बाद संदीप ने पुलिस से शिकायत की।

Exit mobile version