गाजियाबाद: प्लाट के फर्जी दस्तावेज तैयार कर 12.75 लाख की ठगी

गाजियाबाद। प्लाट के फर्जी दस्तावेज तैयार कर 12 लाख 75 हजार रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। भुक्तभोगी अलीगढ़ में फ्रंट कॉरिडोर बनाने वाली स्काई लाइन प्रमोटर्स फर्म के निदेशक इंद्रजीत सिंह सालवान हैं। उन्होंने लिंकरोड थाने में तीन लोगों खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

मेरठ के गुरुनानक नगर में रहने वाले इंद्रजीत सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उन्हें अनिरुद्ध कुमार के जरिए अलीगढ़ में फ्रंट कॉरिडोर बनाने का ठेका मिला था। उसने ही इंद्रपाल नाम के व्यक्ति से पहचान कराई जो कॉरिडोर के निर्माण में पानी के टैंकर लाने का काम करने लगा। आरोप है कि अनिरुद्ध और इंद्रपाल और मनोज पंवार ने उन्हें चिकंबरपुर में प्लॉट बिकाऊ होने की जानकारी दी। मनोज ने खुद को प्लॉट का मालिक बताया। फर्जी दस्तावेज तैयार कर 12.75 लाख रुपये में इंद्रजीत से सौदा तय किया। रकम खाते में जमा करा ली। कई दिन तक आरोपी इंद्रजीत को प्लॉट पर लेकर नहीं गए। बाद में संपत्ति विवादित होने की जानकारी मिली।

जांच जारी, करेंगे कार्रवाई
एसीपी रजनीश उपाध्याय का कहना है कि कागजात और लेनदेन के प्रमाण की जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। जो भी दोशी होगा, उस पर कार्रवाई तय है। फिलहाल मुकदमा लिखा जा चुका है और पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है।

Exit mobile version