नए साल में शराब पीकर लड़खड़ाए कदम तो कैब से घर पहुंचाएगी पुलिस

नोएडा। नए साल के जश्न में शराब पीकर मदहोश होने वाले मयकशों को पुलिस उनके घर तक कैब में डालकर पहुंचाएगी। इसके लिए पुलिस ने टैक्सी का इंतजाम भी कर लिया है। हालांकि नशे में वाहन चलाने वालों पर सख्ती बरती जाएगी।

शहर के 50 से अधिक पब और बार में नए साल के कार्यक्रम होंगे। सब जगह ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी। सेक्टर-18 व गार्डेन गैलेरिया मॉल में पुलिस की विशेष निगरानी रहेगी। यहां 250 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इनमें 50 से अधिक महिला पुलिसकर्मी होंगी। पब, बार व मॉल में 31 दिसंबर को करीब डेढ़ लाख लोग आएंगे। जीआईपी स्थित गार्डेन गैलेरिया में सबसे अधिक भीड़ होती है और यहां करीब 25 हजार से अधिक युवक-युवतियां पार्टी करने के लिए आएंगे।

ये की है पुलिस ने व्यवस्था
इस बार प्राइवेट कैब व एंबुलेंस की व्यवस्था कराई जा रही है। ताकि पीने के बाद होश खो बैठे लोगों को उनके घर तक पहुंचाया जा सके। किसी की तबीयत खराब होने पर एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया जाएगा। अवैध पार्किंग में खड़े वाहनों को हटाने के लिए क्रेन और फायर टेंडर की भी तैनाती होगी। डीसीपी हरीश चंदर का कहना है कि नए साल के जश्न के दौरान पुलिस अलर्ट रहेगी। सरकारी गाइडलाइंस व सुरक्षा मानकों का पालन हर हाल में कराए जाएंगे। महिला सुरक्षा के लिए भीड़भाड़ वाले स्थानों पर महिला कर्मचारियों की तैनाती होगी।

हर वाहन की होगी चेकिंग
डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि 31 दिसंबर की पार्टी में आने वाले लोग शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाएं। हर गाड़ी को चेक किया जाएगा। उन्होंने कहा, शराब पीने के बाद गाड़ी में बैठ कर जाएं। खुद गाड़ी नहीं चलाएं। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी शराब पीकर वाहन चलाते पकड़ा गया तो कार्रवाई होगी। ब्रीथ एनालाइजर से वाहन चालकों की चेकिंग की जाएगी।

Exit mobile version