बैंक में 28.07 करोड़ घोटाले के बाद 90 खाते फ्रीज, सहायक प्रबंधक की तलाश जारी

नोएडा। सेक्टर-22 स्थित साउथ इंडियन बैंक में हुए 28.07 करोड़ घोटाले के मामले में पुलिस ने 90 खातों को फ्रीज किया है। करोडों को घोटाला करने वाला बैंक सहायक प्रबंधक फरार हो गया है। जिसकी तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है, लेकिन सहायक प्रबंधक व उसके परिवार का कोई पता नहीं चल रहा है। बैंक के सहायक प्रबंधक ने अपनी पत्नी मां और रिश्तेदारों के खातों में रकम ट्रांसफर की थी।

सेक्टर-22 स्थित साउथ इंडियन बैंक के सहायक प्रबंधक राहुल शर्मा पर एसोसिएट इलेक्ट्रॉनिक्स रिसर्च फाउंडेशन कंपनी के खाते से धोखाधड़ी कर 28.07 करोड़ रुपए अपनी मां सीमा, पत्नी भूमिका शर्मा के साथ 90 खातों में रुपए ट्रांसफर किए थे। खाते रुपए ट्रांसफर किए जाने की जानकारी ईमेल के जरिए तीन,चार व छह दिसंबर को एसोसिएट इलेक्ट्रानिक्स रिसर्च फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने शिकायत की थी। इसके बाद बैंक के डीजीएम आरआर नायक ने जांच कराई तो पता चला बैंक के सहायक प्रबंधक राहुल ने करोड़ों रुपए का फर्जीवाड़ा कर डाला है। जांच में यह भी पता चला कि सहायक प्रबंधक राहुल ने अपनी मां सीमा और पत्नी भूमिका शर्मा के खाते के अलावा 90 लोगों के खाते में रकम बिना अनुमति के ट्रांसफर की थी। बैंक और पुलिस की जांच पड़ताल शुरू होते ही सहायक प्रबंधक राहुल में परिवार के फरार हो गया। जिसकी तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

रोहतक का रहने वाला है सहायक बैंक प्रबंधक
पुलिस ने बताया कि साउथ इंडियन बैंक में करोड़ों का फर्जीवाड़ा करने वाला आरोपी सहायक बैंक प्रबंधक राहुल शर्मा मूलरूप से रोहतक का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि राहुल शर्मा सेक्टर 27 में रहकर साउथ इंडियन बैंक में नौकरी कर रहा था लेकिन बैंक में फर्जीबाड़ा खुलने के बाद वह परिवार समेत फरार हो गया है। राहुल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीम में रोहतक और दिल्ली एनसीआर में भी दबिशें दे रही है लेकिन अभी तक राहुल पुलिस की तलाश नहीं कर सकी है।

पत्नी और मां पर भी दर्ज हुआ मुकदमा
एसीपी अरविंद कुमार ने बताया कि साउथ इंडियन बैंक में फर्जीवाड़ा करने वाले सहायक बैंक प्रबंधक राहुल शर्मा के अलावा उनकी पत्नी भूमिका और मा सीमा के अलावा अज्ञात के खातेदारों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने फिलहाल 90 खातों को भी अभी फ्रिज किया है। पुलिस पूरे प्रकरण की बारीकी से जांच कर रही है। इस प्रकरण में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version