गाजियाबाद: आईपीएल में बल्लेबाजी का हुनर दिखाकर जिले का नाम रोशन करेगा स्वास्तिक

गाजियाबाद। जिले के युवा खिलाड़ी ने घर परिवार समेत पूरे जनपद का नाम रोशन किया है। युवा खिलाड़ी स्वास्तिक चिकारा का आईपीएल में सलेक्शन हुआ है। दिल्ली कैपिटल ने उसे 20 लाख रुपये में खरीदा है। महज 18 साल की उम्र में इस उपलब्धि से स्वास्तिक के परिजनों समेत गांव के लोगों में खुशी का माहौल है।

गांव आटोर नगला के रहने वाले स्वास्तिक चिकारा का जन्म तीन अप्रैल 2005 को हुआ था। परिजनों के मुताबिक स्वास्तिक बचपन से ही क्रिकेट का शौकीन था। उसकी बल्लेबाजी देख हर कोई हतप्रभ रह जाता था। इसी कारण परिवार ने भी उसका पूरा सहयोग किया। पढ़ाई के साथ उसे क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया गया। स्वास्तिक चिकारा की मेहनत और परिवार के सहयोग का नतीजा यह निकला कि वो आज आईपीएल में खेलने जा रहा है।

गांव में हुआ भव्य स्वागत
स्वास्तिक के पिता सुरेंद्र सिंह दिल्ली पुलिस में तैनात है। गांव पहुंचने पर लोगों ने उसका फूलमालाएं पहनाकर स्वागत किया। ढोल बजाते हुए उसे पूरे गांव में घुमाया। इस दौरान लोगों ने उसे बधाई दी। स्वास्तिक गौतमबुद्ध नगर के स्कूल से 12वीं का छात्र है। यूपीसीए के 2017-2018 में अंदर 14 में वह खेल चुका है। दमन दीव में हुए अंडर-17 जो 2019-2020 में हुआ था। उसमें बेस्ट बैट्समैन और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता था। इसके अलावा भी उसने कई खिताब जीते हैं और रिकार्ड बनाया है।

Exit mobile version