गाजियाबाद: एमडी की डिग्री दिलाने के नाम पर 45 लाख ठगे, दो पर एफआईआर

गाजियाबाद। जिले के दो व्यक्तियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज हुआ है। दोनों पर आरोप है कि हरियाणा के करनाल निवासी एक शख्स के बेटे को एमडी की डिग्री दिलाने का झांसा देकर दोनों ने 45 लाख की ठगी की है। मामले की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा कायम कर लिया है।

करनाल के सेक्टर-45 निवासी युद्धवीर सिंह ने गाजियाबाद निवासी दीपक आनंद व सहारनपुर निवासी अंशुल को अपने बच्चे का एमडी में एडमिशन करवाने के लिए 45 लाख रुपए दिए थे। दोनों ने दावा किया था कि जल्द ही एडमिशन हो जाएगा, लेकिन एडमिशन नहीं हुआ। जिसके बाद युद्धवीर सिंह ने अपने पैसे वापस मांगे तो आरोपियों ने उसे टरकाना शुरू कर दिया और बार-बार चक्कर कटवाने शुरू कर दिए। जिससे परेशान पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस को कर दी थी। शिकायत के बाद बीती 21 अगस्त को जांच अधिकारी ने मिलकर एक आपसी समझौता करवाया था। जिसके अनुसार आरोपी दीपक आनंद ने पूरी रकम देने की बात कही थी, लेकिन आज तक भी वह रकम पीड़ित को नहीं मिली।

चेक हो रहे बाउंस
शिकायतकर्ता ने बताया कि दीपक ने अंशुल से तीन चेक दिलवाए थे। जब उसने तीनों चेक बैंक में लगाए तो दो चेक बाउंस हो गए। इसके बाद आरोपियों से भी बातचीत का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने कोई बात नहीं की। पीड़िता का आरोप है कि दोनों ही शातिर और चालाक किस्म के व्यक्ति हैं और ये दोनों समय-समय पर अपना घर बदल कर रहते हैं और लोगों को धोखा देते हैं। जिसके बाद उसने बीती 28 नवंबर को पुलिस अधीक्षक को सभी दस्तावेजों के साथ शिकायत दी। इस मामले में अब पुलिस ने मुकदमा कायम कर लिया है।

Exit mobile version