गाजियाबाद: सौंदर्यीकरण के लिए लगाया गया गेट गिरा, मासूम की दबकर मौत

गाजियाबाद। जिले के मुरादनगर थाना क्षेत्र के मेन बाजार स्थित एक पार्क के सौंदर्यीकरण के लिए लगाया गया गेट गिरने से छह साल के बच्चे की मौत हो गई। सौंदर्यीकरण का कार्य मुरादनगर नगर पालिका करा रही है। बच्चे की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले में जांच शुरू कर दिया है। बच्चों की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

मुरादनगर थाना क्षेत्र की कच्ची सरायी कॉलोनी के रहने वाले शहजाद का छह साल का बेटा शुभमान पार्क के पास खेल रहा था। इसी दौरान अचानक पार्क का गेट उसके ऊपर गिर गया। जिससे दबाकर शुभमान की मौत हो गई। शुभमान की मौत की खबर सुनते ही परिजनों ने नगर पालिका और निर्माणदायी संस्था ठेकेदार के खिलाफ जमकर हंगामा किया और कार्रवाई की मांग की। हंगामा की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को शांत कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया और बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शुभमान की मौत की खबर मिलते ही एसडीएम और एसीपी मौके पर पहुंचे जहां उन्होंने भी परिजनों को समझने का प्रयास किया तब काफी देर बाद परिजन समझे। परिजनों ने बताया कि इससे पहले भी इसी ठेकेदार की वजह से शमशान घाट बनाने के दौरान लिंटर गिरने से कई लोगों की मौत हो चुकी है। बच्चों की मौत के बाद हुए हंगामे को देखते हुए कई थानों की पुलिस फोर्स भी मौके पर तैनात रही।

छह दिन पहले लगा था गेट
पार्क निर्माण के बाद नगर पालिका द्वारा नर्मदा दिन पार्क में सौंदर्यीकरण का काम चल रहा था। सौंदर्यीकरण के चलते नया गेट लगाया गया था। गेट करीब 6 दिन पहले खड़ा किया गया था। गेट अच्छे से सेट न होने की वजह से वहां खेल रहे बच्चे शुभमान पर गिर गया। जिससे उसकी मौत हो गई। 6 दिन बाद भी गेट सही न होने की वजह से नगर पालिका के ठेकेदार की लापरवाही साफ नजर आ रही है।

ठेकेदार की लापरवाही की होगी जांच
एसडीएम मोदीनगर संतोष कुमार राय और एसीपी मसूरी नरेश कुमार ने बताया कि बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा किया। काफी समझाने और कार्रवाई के आश्वासन के बाद परिजनों ने बच्चों की शव को पोस्टमार्टम को भेजने दिया है। नगर पालिका के ठेकेदार की लापरवाही की भी जांच कराई जा रही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की। दोनों अधिकारियों ने बताया कि निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। इसकी भी जांच कराई जा रही है।

Exit mobile version