गाजियाबाद: पोस्टर लगाकर गाजियाबाद का नाम किया दूधेश्वर नगर, हिंदू रक्षा दल ने किया नए नाम का ऐलान

गाजियाबाद। यूपी सरकार ने कई शहरों के नाम बदल दिए ऐसे में गाजियाबाद शहर का नाम हिंदू रक्षा दल द्वारा बदला दिया गया है। हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी के नेतृत्व में हिंदू रक्षा दल की महिला की कार्यकर्ताओं ने जिले की सार्वजनिक जगहों पर गाजियाबाद की जगह दूधेश्वर नगर का पोस्टर लगाकर नाम बदलने का ऐलान किया है।

सार्वजनिक जगहों पर लिखे गाजियाबाद की जगह हिंदू रक्षा दल की महिला कार्यकर्ताओं ने दूधेश्वर नगर का पोस्टर लगाया। इसको लेकर हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने बताया कि दिल्ली से सटे होने के बावजूद भी आज भी ऐसा लगता है जैसे गाजियाबाद मुगल सल्तनत का नाम है। जबकि गाजियाबाद की पहचान दूधेश्वर नाथ मंदिर से है। इसलिए गाजियाबाद की जगह दूधेश्वर नगर शहर का नाम होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने गाजियाबाद का नाम बदला है। हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ता पिछले काफी सालों से गाजियाबाद शहर का नाम बदलने की मांग करते आ रहे थे। उनकी मांग पर प्रशासन और सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो उन्होंने स्वयं ही गाजियाबाद शहर का नाम बदलने का काम शुरू कर दिया। हिंदू रक्षा दल के पदाधिकारी ने बताया कि उन्होंने गाजियाबाद शहर का नाम बदलने के लिए डीएम को भी ज्ञापन दिया था। वहीं शहर में जगह-जगह गाजियाबाद की जगह दूधेश्वर नगर के पोस्टर लगाए जाने पर लोग हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई करने की भी मांग कर रहे हैं।

तेजी से वायरल हो रही तस्वीर
गाजियाबाद जिले में जगह-जगह सार्वजनिक जगह पर लिखा गाजियाबाद की जगह दूधेश्वर नगर के पोस्टर चिपकाते हिंदू रक्षा दल की महिला कार्यकर्ताओं की तस्वीर वायरल हो रही है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर भी शहर का नाम बदलने को लेकर एक जुबानी जंग छिड़ गई है। यहां कुछ लोग गाजियाबाद को दूधेश्वर नगर नाम करने पर सही बता रहे हैं तो कुछ लोग हिंदू रक्षा दल की कार्यकर्ताओं पर प्रशासन से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं ।

जल्द नाम नहीं बदला तो फिर बदलेंगे नाम
हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि अगर जल्द ही प्रशासन और शासन द्वारा गाजियाबाद शहर का नाम नहीं बदल गया तो वह फिर दोबारा इसी तरह से शहर में जगह-जगह लिखकर गाजियाबाद को हटाकर दो दूधेश्वर नगर करेंगे। हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने बताया कि उन्होंने जिला प्रशासन को इस बारे में अवगत भी कर दिया है।

Exit mobile version