गाजियाबाद: हिंडन वायुसेना स्टेशन के पास मिले गड्ढे में कुत्ता-बकरी के पदचिह्न

गाजियाबाद। हिंडन वायुसेना स्टेशन की दीवार के नीचे मिले चार फीट के सुरंगनुमा गड्ढे की जांच में पुलिस को वहां कुत्ता और बकरी के पदचिह्न मिले हैं। पुलिस ने कुत्ते के बाल जांच के लिए लैब भेजे। जबकि वायुसेना अधिकारियों ने गड्ढे वाली जगह से लेकर करीब 100 मीटर एरिया पर पक्का निर्माण शुरू करा दिया है। वायुसेना और पुलिस ने संयुक्त रूप से इकबाल कालोनी में एक हजार से ज्यादा किरायेदार व मकान मालिकों के सत्यापन करने का अभियान शुरू कर दिया। दो दिन में 150 लोगों का सत्यापन हो गया है।
पुलिस को बृहस्पतिवार शाम सूचना मिली थी कि हिंडन वायुसेना स्टेशन के टावर नंबर-10 के पास दीवार के नीचे रविवार को जहां चार फीट का गड्ढा खुदा मिला था। वहां दोबारा से मिट्टी हट गई है
डीसीपी ने तत्काल फील्ड यूनिट को जांच के लिए मौके पर भेजा। टीम ने जांच की तो पाया कि जिस गड्ढे को कच्ची मिट्टी से भरवाया गया था, वहां कुत्ते ने मिट्टी हटा दिया था। उसके पैरों के निशान भी मिले। इसके अलावा घास में बकरी के आने के साक्ष्य मिले। पुलिस ने कच्ची मिट्टी से बाल कब्जे में लेकर जांच के लिए लैब भेजा। शुक्रवार को वायुसेना की तरफ से दीवार और उसके आसपास घास को साफ कराया गया। उसके बाद पक्का निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया। इकबाल कालोनी में कानपुर की रहने वाले लोगों ने बताया कि दोबारा से किसी ने गड्ढा नहीं किया था। सिर्फ कुत्ता या कोई जानवर आकर बैठ जाता है, जिससे मिट्टी हट गई होगी।

100 मीटर का एरिया होगा पक्का
एसीपी सिद्धार्थ गौतम ने वायुसेना अधिकारियों को किरायेदार व मकान मालिकों का सत्यापन, कच्ची जगह को पक्का कराने व फेंसिंग कराने के लिए पत्र लिखा है। इसके बाद वायुसेना की टीम के साथ संयुक्त अभियान चलाकर 150 लोगों का सत्यापन किया गया। 100 मीटर एरिया को पक्का कराने का काम शुरू हो गया।

सत्यापन जारी नहीं मिला संदिग्ध
डीसीपी शुभम पटेल का कहना है कि वायुसेना की दीवार के नीचे कच्ची जगह पर पक्का निर्माण शुरू करा दिया है। वहां पर जानवर के बाल मिले हैं। उन्हें जांच के लिए लैब भेजा है। इकबाल कॉलोनी में मकान मालिक और किरायेदारों का सत्यापन करा रहे हैं। अभी 150 लोगों का सत्यापन हो चुका है।

Exit mobile version