गाजियाबाद: दंपति को बंधक बनाकर घर लूटने वाला गैंग पकड़ा, माल बरामद

गाजियाबाद। 29 नवंबर को दंपति को बंधक बनाकर घर में हुई लूटपाट की घटना का खुलासा करते थाना इंदिरापुरम पुलिस ने आठ बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों के पास से लूटी गई ज्वैलरी, 46200 रुपए, एक तंमचा व एक चाकू बरामद किया गया है। पुलिस की पूछताछ में सभी बदमाशों ने लूटपाट करने की वारदात को स्वीकार किया है।

इंदिरापुरम थाना पुलिस ने बताया कि बदमाशों को गौर ग्रीन चौराहा के पास नहर पटरी वाले रोड़ पर पुल के नीचे ग्राम मकनपुर से पकड़ा। इनमें फिरोजाबाद जिले के रहने वाले बदमाश गुड्डु, शकील, मोहम्मद नदीम, टिंकू और ग्रीन पार्क से उमेश, मानिक चन्द, रामनरेश, उदयवीर, आस मौहम्मद उर्फ आशू हैं। इनके पास लूटी गई ज्वैलरी, 46200 रुपए, एक तंमचा व एक चाकू वरामद किया गया। पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार बदमाशों ने बताया कि अभियुक्त उमेश कुमार वादी के पड़ोसी विनोद त्यागी के घर में किरायेदार था। उमेश का मामा रामनरेश भी कुछ समय पहले उमेश के साथ इसी किराये के कमरे में कुछ महीने तक साथ रहा था। उमेश व उसके मामा रामनरेश को जानकारी थी कि बादी सुशील त्यागी की कई प्रापर्टी है और किराये का काफी रुपया आता है। जिससे घर में मोटा कैश व कीमती सामान मिल सकता है। उमेश व रामनरेश ने अपने गृह जनपद फिरोजाबाद से अपने साथियों को बुलाकर कुछ दिन पहले वादी का घर दिखाकर रेकी कराई। योजना 29 नवंबर को अपने साथियों के साथ मिलकर दंपति को बंधक बनाकर लूटपाट कर ली।

सीसीटीवी से खुली घटना
लूटपाट की घटना के बाद पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की और सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो एक बदमाश आशू सीसीटीवी फुटेज में घर से कुछ दूरी पर मौजूद होना दिखाई दिया है। इसी के आधार पर और लोगों की तलाश की गई तो सभी आठ बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इन बदमाशों ने पुलिस को यह भी बताया कि वह पिछले काफी दिनों से इस घर में लूटपाट की वारदात करने को थे।

रकम का हो चुका बंटवारा
दंपति को बंधक बनाकर लूटपाट करने वाले आठों बदमाशों ने लूटपाट में मिली नगदी को आपस में पहले ही बांट लिया था। लूटी गई ज्वेलरी नहीं बिक पाई थी। सभी बदमाश गुट बनाकर ज्वैलरी बेचकर पैसे बांटने के लिए इकट्ठा हुए थे। इसी दौरान पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सभी को गिरफ्तार कर लिया।

Exit mobile version