गाजियाबाद: अवैध कॉलोनी पर फिर गरजा प्राधिकरण का बुलडोजर

गाजियाबाद। जिले में अवैध कॉलोनी का निर्माण करने पर गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की लगातार कार्रवाई जारी है। यहां बुलडोजर चलाकर अवैध निर्माण को ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई है। प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि मसूरी में 60 बीघा जमीन पर काटी जा रही तीन अवैध कालोनियों को ध्वस्त किया गया।

जीडीए के ओएसडी सुशील चौबे ने बताया कि मसूरी में भगवती इंजीनियरिंग कालेज के पास वरदा एन्क्लेव के नाम से बिलाल अली, रविन्द्र सिंह और कुछ दूरी पर रहीम व हारून ने अवैध कॉलोनी काटना शुरु कर दिए और यहां निर्माण भी शुरू कर दिया गया था। इन लोगों को पहले भी नोटिस दिया जा चुका था, लेकिन यह लोग नोटिस को नजरांदाज करके लगातार अवैध कॉलोनी का निर्माण कर रहे थे। जिस पर बुलडोजर चलाया गया है। जीडीए के अधिकारियों ने बताया कि इन तीनों जगह पर करीब 100 से ज्यादा मकान बनाए जा रहे थे, जिन्हें ध्वस्त कर दिया गया है। इस दौरान अवैध कॉलोनी बनाने से पहले इन लोगों द्वारा सड़क डलवाकर बिजली की पोल भी लगवाए गए थे। जिन्हें हटा दिया गया है। इन लोगों को चेतावनी दी गई की है कि भविष्य में इस तरह की अवैध कॉलोनी न काटेे।

सस्ते के चक्कर में न पड़ें लोग
जीडीए के अधिकारियों ने बताया कि अवैध कलानियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। यह लोग लोगों को सस्ते दामों में प्लाट बेचकर कॉलोनी बनवाने का दावा करते हैं। जिन जगहों पर इन लोगों ने अब तक कालोनियां बनवाए हैं वहां अभी तक जीडीए से अप्रूव नहीं कराई है। जीडीए के अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वह अवैध कॉलोनी में घर बनाने से पहले जांच पड़ताल जरूर कर लें।

नोटिस के बाद भी चल रहा था निर्माण
बिल्डर द्वारा नोटिस मिलने के बाद भी लगातार अवैध कॉलोनी काटे जाने का कार्यक्रम जारी था। इन लोगों ने जीडीए के नोटिस का भी कोई जवाब नहीं दिया। अवैध कॉलोनी बनाकर यह लोग लोगों को सस्ते दामों में घर देने का दावा करके ठगी करते हैं। बाद में जब जीडीए द्वारा कार्रवाई की जाती है तब लोगों को पता लगता है कि उनका घर अवैध जमीन पर है।

Exit mobile version