गाजियाबाद : दो फर्मों में पकड़ी जीएसटी चोरी, 1.57 करोड़ टैक्स-जुर्माना

गाजियाबाद। राज्यकर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा ने दो स्टील फर्मों में जीएसटी चोरी पकड़ी है। फर्म के दस्तावेजों को जब्त कर 20 घंटे चली जांच में पाई गई चोरी के आधार पर फिलहाल फर्म से 1.57 करोड़ रुपये टैक्स और जुर्माने के रूप में जमा कराए गए हैं। अफसरों का कहना है कि जांच में जीएसटी चोरी की रकम और बढ़ी तो फर्म को और रकम जमा करानी होगी।

जोन-दो के अपर आयुक्त ग्रेड-2 ओपी तिवारी ने बताया कि बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र स्थित फर्म के द्वारा स्क्रैप की खरीद कर आयरन की कास्टिंग और एचआर क्वायल की खरीद-बिक्री के साथ-साथ जॉब वर्क भी किया जाता हैप् इन फर्मों की बिना ई-वे बिल की गाड़ियां भी ट्रैक की गई थीं। सभी पैरामीटर के परीक्षण के बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र व संभाग सी की विशेष अनुसंधान शाखा की ओर से जांच शुरू की गई स जांच की यह प्रक्रिया लगभग 20 घंटे चली और इसमें प्रतिकूल तथ्य पाए गए। इनके आधार पर 1.57 करोड़ रुपये फर्म की ओर से जमा करा दिया गया।

खरीद-फरोख्त से जुड़े दस्तावेज जब्त
उन्होंने बताया कि जांच के दौरान दोनों फर्मों से खरीद-बिक्री से संबंधित अन्य दस्तावेज जब्त किए गए हैं। अग्रिम जांच की कार्रवाई की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद अगर टैक्स चोरी की रकम बढ़ेगी तो उसके आधार पर फर्म से रकम जमा कराई जाएगी।

Exit mobile version