निर्माणधीन बिल्डिंग की 21वीं मंजिल से गिरकर महिला की मौत, लापरवाही का आरोप

नोएडा। जिले में 21वीं मंजिल से गिरकर एक महिला की दर्दनाक मौत होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने महिला की शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई के बाद परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने बताया कि महिला अपने पति के साथ 21वीं मंजिल पर रह रही थी।

मामला सेक्टर 126 स्थित निर्माणाधीन महागुन सोसायटी का बताया जा रहा है। यहां ललितपुर नाराहट निवासी अजुद्दीन अपनी पत्नी बबीता के साथ मजदूरी करता था। वह दोनों 21वीं पर चल रहे निर्माण के दौरान मजदूरी कर रहे थे। इसी दौरान बबीता का संतुलन बिगड़ गया और वह नीचे गिर गई। 21वीं से नीचे गिरकर बबीता गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसे उसका पति व वहां मौजूद लोग अस्पताल लेकर पहुंचे जहां उसकी मौत हो गई। बबीता की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। वही बबीता की मौत के बाद से साथी मजदूर में भी निर्माण करा रही कंपनी के प्रति आक्रोश है। मजदूरों ने आरोप लगाया है कि निर्माणाधीन बिल्डिंग में ठेकेदार द्वारा सुरक्षा के मानकों का पालन नहीं किया जा रहा है। जिसकी वजह से आज 21वीं मंजिल से गिरकर बबीता की मौत हुई है। अगर बिल्डिंग में सुरक्षा के मानक ठीक होते तो आज बबीता की जान बच सकती थी। वही अजुद्दीन की तहरीर के आधार पर पुलिस ने भी मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

लापरवाही की होगी जांच
21वीं मंजिल से गिरकर हुई महिला की मौत के मामले में जांच की जाएगी कि आखिर किसकी लापरवाही से महिला की जान गई। अगर बिल्डिंग में सुरक्षा के मानक ठीक नहीं पाए गए तब ठेकेदार व कंपनी पर कार्रवाई हो सकती है। हालांकि मजदूरों ने कंपनी व ठेकेदार पर सुरक्षा मानक पूरे न होने के आरोप भी लगाए हैं। मजदूरों का कहना है कि अगर ठेकेदार का ऐसा ही रवैया रहा तो किसी अन्य मजदूर की भी जान जा सकती है।

पति पत्नी साथ करते थे मजदूरी
126 स्थित निर्माणाधीन महागुन सोसायटी में शुरुआत से ही अजुद्दीन अपनी पत्नी बबीता के साथ मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करता था। अजुद्दीन ने बताया कि वह अपनी पत्नी को अपने साथ इसलिए मजदूरी करता था। क्योंकि एक दूसरे का ख्याल रखने में दिक्कत नहीं होती थी। उसने बताया की पत्नी कहीं और मजदूरी करें और हम कहीं और मजदूरी करते तो दिनभर चिंता बनी रहती थी, लेकिन उसे क्या पता था कि एक दिन उसके साथ मजदूरी कर रही है उसकी पत्नी उसे छोड़कर चली जाएगी।

Exit mobile version