माफिया सुंदर भाटी के गुर्गे नरेश तेवतिया के घर पुलिस का ताला, संपत्ति जब्त

नोएडा। नोएडा कमिश्नरेट पुलिस ने गैंगस्टर माफिया सुंदर भाटी के गुर्गों की करोड़ों की संपत्ति को जब्त किया। पुलिस इससे पहले भी कई गुंडो की संपत्ति जब्त कर चुकी है। पुलिस की कार्यवाही से गुंडा माफियाओं के परिवार वालों में भी हड़कंप मचा हुआ है और उन्हें डर है कि कहीं उनके घर या संपत्ति को भी पुलिस जब्त न कर ले।

कुख्यात माफिया सुंदर भाटी व अनिल भाटी गैंग के सक्रिय सदस्य नरेश तेवतिया की संपत्ति को जब्त किया गया है। पुलिस ने बताया कि नरेश तेवतिया जारचा थाना क्षेत्र के वीरपुरा का रहने वाला है। नरेश सुंदर भाटी गिरोह गैंग संख्या आईएस- 11 का सक्रिय सदस्य बताया जा रहा है। नरेश तेवतिया के खिलाफ कासना थाने में गंभीर धाराओं में कई मुकदमें दर्ज है। पुलिस ने कई मुकदमे दर्ज होने की वजह से नरेश तेवतिया पर गैंगस्टर की कार्रवाई भी की थी। नरेश तेवतिया द्वारा अपराध कर कमाई गई अवैध संपत्ति को पुलिस आयुक्त नोएडा के आदेश पर थाना जेवर पुलिस ने वीरपुरा गांव में स्थित करीब एक करोड़ 7 लाख 85200 की संपत्ति जब्त की है। जेवर पुलिस ने बताया पुलिस कमिश्नर नोएडा के निर्देश पर अपराधों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से संपत्ति जब्त की करने की कार्रवाई की गई है। पुलिस ने बताया कि इससे पहले भी कई बड़े अपराधियों की संपत्ति को जब्त किया गया है ताकि अपराधों पर रोक लगाई जा सके।

अपराध कर कमाई थी करोड़ों की संपत्ति
पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के नेतृत्व में जेवर पुलिस ने संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई करते हुए बताया कि पुलिस आयुक्त न्यायालय नोएडा द्वारा 14(1) गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई के अंतर्गत पुलिस ने नरेश तेवतिया को कुख्यात माफिया घोषित किया था, क्योंकि नरेश के तार सुंदर भाटी व अनिल भाटी गैंग से जुड़े हुए थे। अनिल तेवतिया ने अपराध कर करोड़ों रुपए की संपत्ति कमाई थी।

जारी रहेगा गैंगस्टरों पर अभियान
नोएडा पुलिस ने बताया कि जिले में अपराधों की रोकथाम के लिए माफियाओं की संपत्ति को जब्त किया जा रहा है। इससे पहले भी कई बड़े माफियाओं की संपत्ति को पुलिस ने जब्त किया है। पुलिस का कहना है कि माफियाओं पर इस तरह की कार्रवाई करने से अपराधियों में डर बन जाता है ताकि वह अपराध न करें। पुलिस ने यह भी बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

Exit mobile version