गाजियाबाद : चोरी के मोबाइल के आईएमईआई बदलकर भेजे जाते थे बंग्लादेश-नेपाल, दो गिरफ्तार

गाजियाबाद। दिल्ली की दक्षिण पश्चिम जिला पुलिस ने गाजियाबाद के लोनी में दबिश देकर दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। इसमें एक फोन खरीदने का आरोपी और दूसरा फोन का लॉक तोड़ने वाले दुकानदार है। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि यह दोनों लोग लूटे गए और छीने गए मोबाइलों को लॉक तोड़कर नेपाल और बांग्लादेश भेजते थे। पुलिस ने बताया कि एक आरोपी मौके से फरार हो गया है। जिसकी तलाश की जा रही है।

पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपना नाम लोनी गाजियाबाद निवासी मोनू और कीर्ति विहार निवासी सुधीर जैन बताया। पुलिस की पूछताछ में दोनों अभियुक्तों ने बताया कि मोबाइल की दुकान पर से लॉक तुड़वाकर उन्हें नेपाल और बंगलादेश भेजते थे। पुलिस पिछले काफी दिनों से इन अभियुक्त की तलाश में थी। पुलिस ने गिरफ्तार मोनू और सुधीर के पास से 153 मोबाइल फोन और फोन और लॉक तोड़ने वाला सॉफ्टवेयर बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया कि मोनू अपने भाई राहुल के साथ चोरी के महंगे मोबाइल फोन खरीदता था। सुधीर लोनी में एक मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान चलाता है। उस पर चोरी के चार मामले दर्ज हैं। पुलिस ने बताया कि सुधीर ने स्वीकार किया है कि बरामद मोबाइल फोन उसे मोनू और उसके भाई राहुल ने लॉक खोलने के लिए दिए थे। उसने बताया कि यह दोनों भाई पिछले काफी समय से चोरी के मोबाइलों के लॉक खुलवाकर ले जाते थे। मोबाइलों के लॉक तोड़ने का हमें भी अच्छा पैसा मिलता था। जिसकी वजह से हम भी इनके साथ काम करने लगे।

5 साल से चल रहा था धंधा
पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि मोनू के घर से एक रजिस्टर भी मिला है। जिसमें मोबाइलों का लेखा-जोखा लिखा हुआ है। पुलिस ने भी बताया कि जांच में पता चला है कि ये लॉक तोड़कर मोबाइल फोन के आईएमईआई नंबर भी बदल कर राहुल चोरी किए गए फोन को नेपाल और बांग्लादेश भेज देता था। मोनू ने पूछताछ में बताया कि वह पिछले पांच साल से इस धंधे से जुड़ा हुआ है और अब तक करीब 10 हजार फोन को नेपाल और बांग्लादेश भेज चुका है।

लूट के मोबाइल को तलाशती पहुंची थी पुलिस
दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि 21 नवंबर को साउथ कैंपस इलाके में अक्षत खन्ना से बदमाशों ने उनका आई फोन लूट लिया था। अक्षत खन्ना की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच जिला की झपटमारी निरोधक शाखा को सौंपी। लुटे गए फोन की आखिरी लोकेशन यूपी के लोनी गाजियाबाद में दिखी थी। पुलिस टीम उस लोकेशन पर पहुंची। वहां मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान मिली।

Exit mobile version