गाजियाबाद : हिंडन एयरबेस की सुरक्षा में सेंधमारी की कोशिश, बड़ी साजिश की आशंका

गाजियाबाद। हिंडन एयरबेस की सुरक्षा में सेंध की कोशिश की गई। वहां की बाउंड्रीवाल के पास चार फीट की सुरंग खोदी गई है। इलाकाई लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने इस सुरंग को फिलहाल बंद करवा दिया है। वहीं मामले की जानकारी इंटेलीजेंस ब्यूरो को दी गई है।

गाजियाबाद के थाना टीला मोड़ क्षेत्र की इरशाद कॉलोनी में रहने वाले अनु चौधरी के मुताबिक कॉलोनी में एक चोरी हुई थी। जिसमें शक जाहिर किया गया था कि यह चोरी ऐसे आसामाजिक तत्वों ने अंजाम दी है, जो यहां बेकारण आकर बैठे रहते हैं और नशा करते हैं।
इसके लिए एक मीटिंग रखी गई थी। इसी दौरान मीटिंग में आते समय कुछ लोगों ने बेहद संवेदनशील और महत्वपूर्ण हिंडन एयरबेस की दीवार के पास एक गड्ढा देखा जो देखने से ऐसा लग रहा था कि इसमें सुरंग बनाई जा रही है। इसकी सूचना लोगों ने स्थानीय पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची साथ ही एयरफोर्स के लोग भी मौजूद रहे। अब इस गड्ढे को मिट्टी से भर दिया गया है। डीएसपी ट्रांस हिंडन शुभम पटेल ने बताया कि एयरफोर्स की तरफ से दी गई तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

आईबी को दी सूचना
डीसीपी ने बताया कि इंटेलिजेंस ब्यूरो को इस बारे में सूचना दी गई है। फिलहाल मौके पर पुलिस और एयरफोर्स के लोग जमा हैं। आगे की जांच की जा रही है। सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। जो भी साक्ष्य मिलते है, उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

बड़ी साजिश की लगाई जा रहीं अटकलें
माना जा रहा है कि एयरबेस को लेकर यहां बड़ी साजिश रची गई थी। यह साजिश साधारण चोर या अपराधी नहीं रच सकते। ऐसे में यह साजिश देश के दुश्मनों द्वारा रचने वालों की होने की चर्चा है। हालांकि इस साजिश के बिफल होने के साथ ही खुफिया अमला अलर्ट हो गया है। साथ ही पुलिस भी इस मामले में सुराग तलाशने में लगी है।

Exit mobile version