जमीन दिलाने के नाम पर 24 करोड़ की ठगी, मुकदमा दर्ज

नोएडा। जिले के सेक्टर-63 थाना में जेवर एयरपोर्ट के पास जमीन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी कर 24 करोड रुपए डकारने वाले 16 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमे में कुछ लोग अज्ञात भी शामिल बताए जा रहे हैं। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सेक्टर-50 के रहने वाले गौरव शर्मा ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि साल 2022 में उन्होंने जमीन खरीदने के लिए आरोपियों को करीब 24 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया। इसके बाद आरोपियों जालसाजों ने फर्जी राजस्व दस्तावेज दे दिए। जब गौरव ने जमीन अपने नाम करने की बात कही तो आरोपी बहाने बनाने लगे। गौरव का आरोप है कि उक्त जालसाजों ने उसे किसी कागज पर हस्ताक्षर भी कर लिए थे। गौरव शर्मा ने यह भी बताया कि वह गोपेश रोहतगी, यतीश अग्रवाल और शिल्पी अग्रवाल के साथ व्यवसाय करते हैं। साल 2022 में चारों की मुलाकात सचिन भाटी और रविंद्र शर्मा से हुई। आरोपी जालसाजों ने गौरव और उसके साथियों को 100 से 200 बीघा कृषि जमीन दिलवाले का दावा किया था। तमाम क¨शिश के बाद भी गौरव व उनके साथियों को जमीन नहीं मिली जिसके बाद उन्होंने मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

खुद क¨ राजनैतिक परिवार के सदस्य बताते हैं आरोपी
गौरव ने बताया कि उक्त जालसाज अपने आप को जेवर इलाके के बड़े जमीदारों और राजनीतिक परिवारों के सदस्य बताकर लोगों को अपने झांसे में लेते अ©र जमीन बेचने के नाम पर ठगी करते हैं। गौरव को भी इन्होंने अपनी बातों में फंसाकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया। ठगी की जानकारी होने के बाद गौरव ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की है।

इन लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा
शिकायत के बाद पुलिस आयुक्त के आदेश पर सचिन भाटी, रविंद्र शर्मा, धीरज शर्मा, सोनू शर्मा, ऋषिपाल, आस मोहम्मद, अथा मोहम्मद, अकील, साकिर, विनीत कुमार गुप्ता, मुदस्सिर, साकिर, इरशाद, सलाउद्दीन, तारीकत खान, नरेंद्र समेत 16 नामजद व अज्ञात खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

Exit mobile version