इंडिया गठबंधन की बैठक स्थगित, जल्द तैयार की जाएगी तारीख

नई दिल्ली। दिल्ली में छह दिसंबर को होने वाली आईएनडीए गठबंधन की बैठक अब टाल दी गई है। आगमी बैठक को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा वह हम तय करेंगे, बैठक का समय तय किया जाएगा। हम फ्लोर मीटिंग कर रहे है उसमें बात होगी।

कोलकाता में आईएनडीए गठबंधन की बैठक को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा तमिलनाडु में आपदा की स्थिति है, इस समय वहां के मुख्यमंत्री अपने राज्य को नहीं छोड़ सकते हैं, वे हमसे भी कोई मदद चाहते हैं तो हम तैयार हैं। मुझे बैठक के बारे में पहले जानकारी नहीं थी लेकिन फिर राहुल जी ने मुझे फोन कर इसकी जानकारी दी, मेरे कार्यक्रम पहले से तय थे।  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा मेरे परिवार में से किसी का विवाह है। जिसके लिए मैं वहां जा रही हूं, विवाह के बाद 8 दिसंबर को मैं कुर्सियांग में कार्यक्रम करूंगी, इसके बाद 9 दिसंबर को अलीपुरद्वार जाऊंगी। 11 दिसंबर को बानरहाट, 12 दिसंबर को सिलीगुड़ी में कार्यक्रम करके उसी दिन वापस लौट जाऊंगी। वहीं दिल्ली में इंडिया गठबंधन की बैठक को लेकर नेताओं के बीच मतभेद पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि जब कमलनाथ ने अखिलेश यादव के लिए बोला था तो उससे पता चल गया था कि ये गठबंधन सिर्फ तस्वीरों के लिए है, हकीकत में नहीं है। गठबंधन की बैठक को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि खबरें छप रही थी कि हम बैठक में नहीं जा रहे, हमारी तबियत खराब थी। अगली बैठक होगी तो हम कहेंगे कि आगे की सभी चीज़ें तय कर ली जाएं। मैंने शुरू से कहा है कि यह देश के हित में हैं, मेरी बातें उठती हैं, मैं साफ करना चाहता हूं कि मुझे कुछ नहीं चाहिए। मैंने काफी सेवा की है

हम बैठक को पुनर्निर्धारित करेंगे

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा जो बैठक बुलाई गई थी वो चुनाव परिणाम के तुरंत बाद बुलाया गया और उससे पहले भी बातचीत चल रही थी कि मुलाकात होगी लेकिन गठबंधन में राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री भी शामिल हैं तो उन सभी को अपना कार्य छोड़कर दिल्ली में आने में दिक्कत हो रही थी इसलिए उन सभी ने बताया कि वो अभी नहीं आ सकते हैं। हम बैठक को पुनर्निर्धारित करेंगे। जल्द से जल्द फिर से मुलाकात होगी और आगे की रणनीति तय की जाएगी।

अब 16 या 18 दिसंबर को बैठक करेंगे

गठबंधन की बैठक पर शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) सांसद संजय राउत ने कहा आज शाम को बैठक होने वाली थी। ममता जी के घर में कार्यक्रम है, स्टालिन जी राज्य में बाढ़ की स्थिति को लेकर काम कर रहे हैं और बाकी के नेताओं के भी कुछ कार्यक्रम है, इन तमाम चीज़ों को देखते हुए हमने तय किया कि हम 16 या 18 दिसंबर को बैठक करेंगे।

Exit mobile version