गाजियाबाद: कहीं वीडियो लाइक का टास्क तो कहीं गोवा भेजने के नाम पर लाखों की ठगी

गाजियाबाद। जिले में साइबर ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला जिले के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र का सामने आया है। यहां साइबर ठगों ने एक युवती को वीडियो लाइक का टास्क और युवक को गोवा में छुट्टियां मनाने का झांसा देकर एक लाख 63 हजार रुपये ठग कर ली। दोनों पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

गौर ग्रीन सिटी की रहने वाली आयुषी गर्ग ने इंदिरापुरम थाने में पुलिस की शिकायत कर बताया कि 30 अक्तूबर को उनके फोन पर मैसेज आया था, जिसमें वीडियो लाइक करने पर पैसे कमाने का लालच दिया गया था। आयुषी ने बताया फोन पर बात होने के बाद आशिया नाम की युवती ने फोन नंबर टेलीग्राम पर जोड़ लिया। उसमें सभी सदस्यों को अलग-अलग टास्क दिए गए। इसके बाद आयुषी से प्रीपेड टास्क के बहाने उनसे 93 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए। उधर ज्ञानखंड-4 के निमेश को गोवा में छुट्टियां मनाने का झांसा 70 हजार रुपए ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस शिकायत करते हुए निमेश ने बताया उसके पास शुभम कुमार शाहू के नाम से फोन आया था। उसने गोवा में छुट्टी मनाने के लिए प्लान समझाया। इसके बाद ठग ने 70 हजार रुपये ट्रांसफर कराकर ठगी कर ली। अब पुलिस ने दोनों लोगों की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की
मामले में इंदिरापुरम थाना पुलिस का कहना है कि दो लोगों से ठगी का मामला सामने आया है। दोनों लोगों की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इन दोनों लोगों से जिन खातों में पैसे ट्रांसफर करवाए गए हैं उनकी डिटेल चेक की जा रही है। जल्द ही साइबर ठगों को गिरफ्तार कर रकम वापस करने का प्रयास किया जा रहा है।

पहले भी हो चुके हैं साइबर ठगी के मामले
गाजियाबाद जिले में पहले भी साइबर ठगी के कई मामले हो चुके हैं। अभी बीते दिनों एक युवती को ऑनलाइन बंधक बनाकर उस ठगी की गई थी। इसके बाद लद्दाख के पूर्व राज्यपाल के खाते से भी साइबर ठगों द्वारा रुपए उड़ाने का मामला सामने आया था। पुलिस लगातार लोगों को साइबर ठगी के प्रति जागरूक करती है इसके बाद भी लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं।

Exit mobile version