गाजियाबाद: चेन-मोबाइल लूटने वाले तीन झपटमार पकड़े, फोन-बाइक बरामद

गाजियाबाद। थाना इंदिरापुरम पुलिस ने मोबाइल व चेन की लूट करने वाले तीन शातिरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास लूट के दो मोबाइल व लूट की घटना में इस्तेमाल की गई बाइक भी बरामद की है।

30 नवंबर को इंदिरापुरम थाने में अवधेश, शैलेश मोबाइल लूट की घटना की तहरीर दी। पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले में जांच पड़ताल शुरू की। इसके बाद मुखबिर की सूचना के आधार पर चेकिंग के दौरान सब्जी मंडी के सामने रेड लाइट कट के पास से तीन युवक सुभाष धोबी निवासी सैक्टर 17 वसुन्धरा थाना इन्दिरापुरम, विकास कुमार निवासी राजन त्यागी प्रहलादगढी थाना इन्दिरापुरम और अंकेश निवासी शिव कुमार की दुकान प्रहलादगढी थाना इन्दिरापुरम को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार तीनों अभिव्यक्तियों से पुलिस ने जब पूछताछ तलाशी ली तो उनके पास से लूट के दो मोबाइल और घटना में इस्तेमाल की गई बाइक बरामद की गई। पुलिस की पूछताछ में तीनों ने बताया कि 30 नवंबर को सैक्टर 17 वसुन्धरा में दो मोबाइल फोन की लूट में अंकेश बाइक चला रहा था। सुभाष व विकास कुमार ने पीछे बैठकर दो अलग-अलग लोगों के मोबाइल फोन को छीन लिए।

पहले भी कर चुके हैं लूट की घटनाएं
लुटेरे सुभाष व विकास कुमार ने बताया कि अपने शौक को पूरा करने के लिये अलग-अलग स्कूटी व बाइक का इस्तेमाल कर फोन व चेन की लूट की घटना करते थे। उसी समय राह चलते व्यक्तियों को बेचकर पैसों को मौज मस्ती मे खर्च कर देते थे। अभियुक्त सुभाष व विकास ने पहले भी लूट की कई घटनाएं कबूली हैं।

पुराना है आपराधिक इतिहास
राह चलते लोगों से मोबाइल फोन और चेन लूटने वाले लुटेरे सुभाष व विकास कुमार पर थाना इन्दिरापुरम में लूट के दो व थाना कौशाम्बी पर एक मुकदमा दर्ज है। यह लोग पिछले काफी समय से लोगों से लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। पुलिस को ठोस सबूत न मिलने की वजह से यह लोग पकड़े नहीं गए थे, लेकिन मुखबिर की सूचना पर आखिर पुलिस ने गिरफ्तार कर ही लिया।

Exit mobile version