गाजियाबाद: नाबालिग भांजे ने की थी युवक की हत्या, शिनाख्त के साथ पुलिस ने किया खुलासा

गाजियाबाद। थाना इंदिरापुरम पुलिस टीम ने गौर ग्रीन पार्क में युवक की हत्या कर लाश फेंकने की घटना का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बाल अपचारी को अभिरक्षा मे लिया है। पुलिस की जांच में पता चला है कि एक बाल अपचारी मृतक आरजू शेख का सगा भांजा है। जिसने अपने एक अन्य बाल अपचारी साथी के साथ मिलकर मृतक आरजू शेख की हत्या को अंजाम दिया है।

ग्रीन पार्क में मिले अज्ञात युवक के शव की पहचान मृतक की बहन सुल्ताना पत्नी इस्लाम निवासी न्यायखन्ड 1 इन्दिरापुरम ने अपने भाई आरजू शेख पुत्र शमशेर शेख निवासी सैथिया जंक्सन जिला बीरभूमि पश्चिम बंगाल हाल निवासी न्यायखन्ड 1 इन्दिरापुरम के रुप में की। मृतक की बहन की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर फील्ड यूनिट/डॉग स्क्वायड की मदद से पुलिस हत्या आरोपियों तक पहुंची। जांच पड़ताल में पता चला कि आरजू शेख हत्या के पीछे उसके ही नाबालिग भांजा और उसका दोस्त है। पुलिस ने भांजे और उसके दोस्त को अभी अभिरक्षा में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस की पूछताछ में बाल अपचारीयों बताया कि मृतक आरजू शेख पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। सुल्ताना न्यायखन्ड 1 इन्दिरापुरम में किराए के मकान में अपने पुत्र माँ खतुजा बीबी एवं बहन तनुजा व उसके पति रुमी खान व उनके दो पुत्र के साथ रहती है। करीब एक महीने पहले मृतक आरजू शेख अपनी बहन सुल्ताना के घर न्यायखन्ड 1 में आया था और बहन तनुजा ने वीथ्रीएस सोसायटी मे गार्ड की नौकरी लगवायी थी। मृतक शराब पीने का आदी था शराब पीने के लिये पैसो के पीछे अपनी मां व बहनो के साथ मारपीट व गाली गलौज करता था। इसके शराब पीने की आदत के कारण वीथ्रीएस सोसायटी से इसे गार्ड की नौकरी से निकाल दिया गया था। बाल अपचारी भांजे का आरजू शेख से रोजना विवाद होता था।

प्लान बनाकर की मामा की हत्या
आरजू शेख की हत्या की योजना भांजे ने बनाई 3-4 दिन मे 500 रु इकठ्ठा किये और 27 नवंबर को अपने दोस्त को साथ लेकर दिल्ली गया। वहां से लाल किला के पास से एक चाकू खरीदा, उसके बाद शाम को घर वापस आकर मामा आरजू शेख को शराब पिलाने के बहाने अपने साथ घर से लेकर गये और खोडा के शराब ठेके से 03 क्वार्टर देशी, कोल्ड ड्रिंक की बोतल, गिलास, नमकीन आदि खरीदा और गौर ग्रीन पार्क में वहां दोनो बाल अपचारीयो ने आरजू शेख को शराब पिलायी, थोडी शराब कोल्ड ड्रिंक के साथ खुद भी पी, जब मृतक आरजू शेख बहुत ज्यादा नशे मे हो गया तब दोनो बाल अपचारीयो ने मिलकर आरजू शेख की चाकू से पेट व गले पर वार कर हत्या कर दी।

28 नवंबर को मिला था अज्ञात युवक का शव
28 नवंबर की सुबह गौर ग्रीन पार्क में अज्ञात शव मिला था। शव पर चाकुओं से प्रहार किया गया था। इसके बाद युवक की पहचान उसकी बहन ने की। पुलिस ने बताया कि मृतक शराब पीने का आदी था और आए दिन अपने परिवार व बहन मां से मारपीट करता था। जिसको लेकर उसके भांजे से विवाद होता था। भांजे ने विवाद खत्म करने की उद्देश्य से प्लानिंग बनाकर युवक की हत्या कर पार्क में शव फेक दिया और वहां से फरार हो गए।

Exit mobile version