गाजियाबाद: बंदरों के आतंक से त्रस्त लोगों ने की पंचायत, अब धरपकड़ की उठी मांग

गाजियाबाद। जिले में बंदरों का आतंक दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। कस्बा निवाड़ी में स्थित शिव मंदिर परिसर में बंदर पकड़ने को लेकर पंचायत की गई। इसमें सर्व सम्मति से फैसला किया गया कि यदि एक सप्ताह के अंदर बंदर पकड़ने का काम नगर पंचायत द्वारा शुरु नहीं किया गया तो अधिशासी अधिकारी का घेराव किया जाएगा।

बंदर रोजाना किसी न किसी को काटकर घायल कर देते है। बंदरों को पकड़वाने की मांग अब तेजी हो रही है। इसकों लेकर कस्बा निवाड़ी में वार्ड नम्बर नौ स्थित शिव मंदिर परिसर में एक पंचायत का आयोजन किया गया। पंचायत की अध्यक्षता नरेन्द्र त्यागी व संचालन सतेन्द्र त्यागी ,वीरेन्द्र त्यागी ने किया।

एक महीने में सौ लोगों को काटा
पंचायत में भाकियू के एनसीआर उपाध्यक्ष सतेन्द्र त्यागी ने कहा कि बंदर रोजाना किसी ना किसी को काटकर घायल कर रहे है। इसके अलावा इनके चलते ही फसल भी बर्बाद हो रही है। उन्होंने कहा कि एक माह के अंदर बंदर दो सौ से अधिक लोगों को काटकर घायल कर चुके है। नगर पंचायत व वन विभाग बंदरों को पकड़ने के लिए एक दूसरे पर डाल रहे हैं।
भाकियू नेता वीरेन्द्र त्यागी ने कहा कि पंचायत में सर्व सम्मति से प्रस्ताव पास कर फैसला किया गया कि एक सप्ताह के अंदर यदि नगर पंचायत निवाड़ी के अधिकारियों ने बंदरों को पकड़ने का काम शुरु नहीं किया तो वह अधिशासी अधिकारी का घेराव कर धरना दिया जाएगा।

एक-दूसरे पर टाल रहे अफसर
संतोष राय उपजिलाधिकारी मोदीनगर ने बताया कि नगर पंचायत अधिकारी व वन विभाग के अधिकारियों को बुलाकर बात की जाएगी। बंदरों को पकड़ने की प्रक्रिया को अमल में लाने के लिए नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी को कहा गया है। विपिन कुमार अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत निवाड़ी ने बताया कि बंदरों को पकड़ने का प्रस्ताव पहले नगर पंचायत की बोर्ड बैठक में पास होगा। इसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरु की जाएगी। इसकी जानकारी के लिए वन विभाग को भी पत्र लिखा जाएगा।

Exit mobile version