घर बैठे कमाई का झांसा देकर 50 लाख की ठगी, साइबर सेल जांच में जुटी

नोएडा। घर बैठे कमाई का झांसा देकर साइबर ठगों ने टेलीग्राम एप के जरिये तीन लोगों से 50 लाख से अधिक रुपये ठग लिए। भुक्तभोगियों में महिला भी शामिल है। मामले की जानकारी पर साइबर क्राइम थाना पुलिस ने ये तीनों मुकदमे दर्ज कर लिए हैं।

सेक्टर-76 निवासी आर्या सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले उनके पास व्हाट्स एप मैसेज आया। इसमें घर बैठे डिजिटल मार्केटिंग और ऑनलाइन ट्रेडिंग करके लाखों रुपये कमाने की बात की गई। संपर्क करने पर उन्हें टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ दिया गया। आरोपियों ने उन्हें यूट्यूब और ई-कॉमर्स वेबसाइट के ऑनलाइन पेज को अच्छी रेटिंग देने का टास्क दिया। इसके बदले कुछ रुपये भी भेजे। फिर उनका अकाउंट बनाकर कई कंपनियों के शेयर में निवेश करने को कहा। यहां भी उन्हें शुरुआती दौर में फायदा हुआ। इसके बाद फिर से अकाउंट को खोलने का झांसा देकर जालसाजों ने कई बार में उनसे 21 लाख 42 हजार रुपये की ठगी कर ली। इनके अलावा ग्रेटर नोएडा निवासी सुनील कुमार ने बताया कि जालसाजों ने ऑनलाइन क्रिप्टो करेंसी में ट्रेडिंग करके लाखों कमाने का झांसा दिया। इस तरह उनसे 23. 35 लाख रुपये की ठगी कर ली। वहीं ग्रेटर नोएडा वेस्ट निवासी मितिका जोशी से पार्ट टाइम जॉब के नाम पर जालसाजों ने 6 लाख रुपये ऐंठ लिए।

ऐसे हुआ ठगी का एहसास
भुक्तभोगियों ने बताया कि शुरुआती फायदे के बाद उनका बिजनेस लगातार घाटे में जाने लगा। इतना ही नहीं जिन नंबरों से कॉलिंग हुई थी वो नंबर भी बंद आने लगे। इस पर उन्हें एहसास हो गया कि ठगे जा चुके हैं। नतीजतन सीधे पुलिस के पास पहुंचे। पुलिस ने पूरा घटनाक्रम सुनने के बाद इन लोगों की बैंक अकाउंट डिटेल्स चेक कीं। जबकि बाद में घटना का मुकदमा लिख लिया गया।

Exit mobile version