गाजियाबाद: अर्थला में जलभराव के विरोध में धरने पर बैठे लोग, पढ़ी हनुमान चालीसा

गाजियाबाद। अर्थला इलाके में सालभर से लोग जलभराव की समस्या से जूझ रहे हैं। आखिरकार लोगों का सब्र जवाब दे गया और भीड़ सड़क पर उतर आई। मैट्रो स्टेशन के पास धरना दे रहे लोगों ने श्रीहनुमान चालीसा पढ़ी। यह आरोप भी लगाया कि समस्या को लेकर नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों से लेकर मेयर और सांसद से भी मुलाकात की लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हुई है।

लोगों का आरोप है कि अर्थला मेट्रो के नीचे नाला जाम होने की वजह से जलभराव होता है। पूर्व पार्षद कमल पाल बताते हैं कि रिश्तेदारों का आना-जाना भी इस पानी की वजह से बंद हो गया है। दुकानदारों का धंधा चौपट हो गया है। लड़के लड़कियों की शादी रुकी हुई है। कमल पाल दावा करते हैं कि नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों से लेकर मेयर और स्थानीय सांसद तक को उन्होंने अपनी समस्या से रूबरू करवाया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। लोगों को पानी की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है।

जाम का झाम भी बढ़ा
लोगों का कहना है कि अर्थला के रास्ते पर पूरा गंदा पानी भर जाता है। जब यही पानी गाजियाबाद की तरफ से मोहन नगर जाने वाले जीटी रोड पर आ जाता है, जिसकी वजह से ट्रैफिक धीमा हो जाता है। वह रुक रुक कर चलता है और लंबा जाम लग जाता है। इससे लोगों को आवागमन में भारी असुविधा होती है। उनका वक्त और ईंधन दोनों की बर्बाद होते हैं।

मैट्रो पाइपलाइन को गलत ठहराया
अर्थला वार्ड के नगर निगम सुपरवाइजर राजेश पाल बताते हैं कि मेट्रो ने जो पाइप डाले हैं , यह जिग जैग तरीके से डाले गए हैं। इनकी लंबाई इतनी है कि उनकी सफाई नहीं की जा सकती है। सुपरवाइजर राजेश पाल का कहना है की मेट्रो बनने के बाद यह समस्या आई है। इससे पहले इस तरह की कोई समस्या नहीं थी।

Exit mobile version