गाजियाबाद: मजहब छिपाकर की शादी, अब धर्मांतरण का बना रहा दबाव, मुकदमा

गाजियाबाद। शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र में एक रिक्की नाम के युवक ने युवती से धर्म छिपकर शारीरिक संबंध बनाए और उससे शादी कर ली। युवक अपने परिवार वालों के साथ मिलकर युवती पर धर्मांतरण का दबाव बनाने लगा। धर्मांतरण न करने के पर युवक ने युवती व उसकी मां को जान से मारने की धमकी भी दी।

युवती का आरोप है उसकी रिक्की नाम के युवक से 2015 में दिल्ली में मुलाकात हुई थी। दोनों ने 10 जुलाई 2015 में शादी की उनके पास दो बच्चे भी हैं। शादी के बाद युवती को पता चला कि रिक्की मुस्लिम धर्म से है। तब दोनों में कलह होने लगा। आरोप है कि शादी के बाद कई बार धर्मांतरण कराने के लिए उसने घर पर मौलवी को भी बुलाया। इतना ही नहीं दहेज को लेकर भी लगातार उत्पीड़न कर उसके साथ मारपीट भी की। शादी करने के बाद युवती ने बताया कि वह शालीमार गार्डन क्षेत्र में रहती थी जब उसने शादी की तब रिक्की दिल्ली के वजीराबाद रामघाट में रहता था। पुलिस ने युवती की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करके मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है। युवती द्वारा उसकी सास गुलनाज और जेठ जावेद पर भी आरोप लगाए गए हैं। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की पड़ताल बारीकी से कर रही है।

पति गिरफ्तार, बाकी आरोपियों की जांच जारी
थाना प्रभारी रवि शंकर पांडेय ने बताया युवती की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करके आरोपी रिक्की को गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों ने दिल्ली में 10 जुलाई 2015 को शादी की थी। इनके पास दो बच्चे भी हैं। रिक्की दूसरे धर्म का है और अपनी पहली पत्नी को तलाक भी दे चुका है। कल पूरे प्रकरण में बारीकी से जांच की जा रही है।

सिर कलम करने की देते धमकी
थाने में दी गई तहरीर के आधार पर युवती ने आरोप लगाया कि जब उसने और उसकी मां ने धर्मांतरण का विरोध किया तो रिक्की, जेठ जावेद और सास गुलनाज ने मां बेटी को गला कटकर मरने की धमकी दी। युवती ने बताया कि रिक्की ने धर्म छुपा कर उससे शादी की थी। उसने पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Exit mobile version