गाजियाबाद: घर में फंदा लगाकर महिला सिपाही ने की आत्महत्या

गाजियाबाद। महिला सिपाही का शव घर में फंदे पर लटका मिला। सिपाही बिजनौर की रहने वाली थी और एसीपी मसूरी की पेशी में तैनात थी। मामले की जानकारी पर परिजन यहां पहुंच गए हैं। सिपाही ने आत्महत्या क्यों की। इसकी वजह पुलिस तलाश रही है।

वेव सिटी थाना क्षेत्र की आदित्य वर्ल्ड सिटी की अर्बन होम्स सोसायटी के फ्लैट में रविवार शाम को एसीपी मसूरी के कार्यालय में तैनात महिला सिपाही शीतल का शव मिला। उस वक्त घर पर कोई नहीं था। पति देवव्रत ने शीतल को फोन किया, जब फोन नहीं उठा तो उन्होंने सिक्योरिटी इंचार्ज से बात कर उनको वहां जाने को कहा। दरवाजा नहीं खुलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लॉक तोड़कर देखा तो शीतल का शव छत के पंखे से फंदे परलटका हुआ था। इसकी जानकारी पर परिजन आधी रात को यहां आ गए। परिजनों का कहना है कि घर में कोई ऐसी बात नहीं थी जो शीतल का आत्महत्या करना पड़े।

पुलिस ने फोन कब्जे में लिया
पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजने के साथ ही महिला सिपाही का मोबाइल फोन भी कब्जे में ले लिया है। उसमें देखा जा रहा है कि आखिरी बार सिपाही ने किससे बात की। फोन की कॉल रिकार्डिंग भी पुलिस सुनकर देख रही है, ताकि आत्महत्या की वजह तक पहुंचा जा सके। स्टाफ के कर्मचारियों का भी अफसरों ने बयान दर्ज किया है।

तहरीर के आधार पर होगी कार्रवाई
एसीपी वेवसिटी सलोनी अग्रवाल ने बताया कि शीतल ने चादर से फंदा लगाकर आत्महत्या की। उनके पति व परिवार को सूचना दे दी गई थी। शीतल 2016 बैच की भर्ती थीं, उनके पति देवव्रत चेन्नई की निजी कंपनी में कार्यरत हैं। वर्तमान में उनकी ड्यूटी एसीपी मसूरी के कार्यालय में चल रही थी। मूलरूप से वह बिजनौर के सैरा-खेड़ी, नूरपुर की रहने वाली थीं। फोन कॉल के अलावा उनके परिवार के लोगों से बातचीत होने के बाद सही पता चलेगा कि उन्होंने इस तरह का कदम क्यों उठाया। मामले में परिवार की ओर से कोई लिखित शिकायत मिलती है तो उस आधार पर रिपोर्ट दर्जकर कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version