गाजियाबाद: मोबाइल टावरों पर चोरी करने वाला गैंग गिरफ्तार, बैट्रियां-कैश बरामद

गाजियाबाद। थाना शालीमार गार्डन पुलिस ने 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों के पास से चोरी की दस बैटरी व 48500 रुपये समेत घटना में प्रयुक्त एक कार बरामद की है।

24 अगस्त को गौरव पुत्र वीर सिंह शिवम इन्फ्राकोम प्राइवेट लिमिटेड निवासी ए-176 सै 69 ग्रेटर नोएडा ने तहरीर देकर टावर से उपकरण चोरी होने का मुकदमा दर्ज कराया था। मामले में थाना शालीमार गार्डन पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान 80 फुटा रोड पर कृष्णा जूस कार्नर शालीमार गार्डन के पास से कार सवारों को रोक कर चेकिंग की तो उस कार में सवार 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार बदमाशों ने अपना नाम आसिफ पुत्र शौकीन, शादाब पुत्र मोमीन निवासी 30 फुटा रोड मदीना मस्जिद के पास अशोक विहार और फैजान पुत्र मरहूम मुंशी निवासी गरिमा गार्डन गाजियाबाद बताया। पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों के पास से चोरी की दस बैट्री समेत रुपये व कार बरामद की। पूछताछ में गिरफ्तार बदमाशों ने बताया कि वह इसी कार से टावरों से बैटरी व अन्य सामान चोरी करके बाजार में सस्ते दामों में बेचकर पैसा कमाते हैं। इन तीन लोगों के अलावा भी कई लोग उनके साथ काम करते हैं। उनकी तलाश भी पुलिस कर रही है।

लिंक रोड थाने में भी दर्ज है मुकदमा
दो बदमाशों के खिलाफ थाना लिंक रोड में एक मुकदमा शालीमार गार्डन में चोरी का दर्ज है। इन लोगों के गैंग में और भी लोग शामिल हैं जो टावरों पर चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। उनके नाम भी आरोपियों ने पुलिस को बताए हैं। पुलिस का कहना है कि इन घटनाओं में शामिल जल्दी उनके साथियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

रैकी कर टॉवरों से चोरी करते बदमाश
पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार बदमाशों ने बताया कि वह कार से घूमकर रैकी करते थे। ज्यादातर टावरों पर अब सुरक्षा में लोग नहीं रहते हैं। इसकी वजह से टावरों पर चोरी करना आसान होता है। यह लोग मौका देखकर टावरों के अंदर लगे बैटरी वह अन्य उपकरणों को चोरी करके ग्रामीण इलाकों में सस्ते दामों में बेचकर पैसा बनाते थे। इन लोगों को कहना है कि वह टावरों से पिछले काफी समय से चोरी करते हैं।

Exit mobile version