गाजियाबाद: धमाके के दौरान युवक की मौत का आरोपी गिरफ्तार, लोहे की नाल बरामद

गाजियाबाद। लोहे की नाल में गंधक-पोटाश भरकर धमाका करते वक्त हुई युवक की मौत के आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। आरोपी इस हादसे के बाद भाग निकला था। काफी तलाश के बाद पुलिस को कामयाबी मिल गई।
झंडापुर गांव में दीपावली की रात गंधक पोटाश भरकर धमाका करने के दौरान हुई अफजल की मौत मामले में पुलिस ने मंगलवार को आरोपी प्रदीप मूल निवासी छपरा बिहार हाल निवासी झंडापुर को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त धमाका नाल भी बरामद की। एसीपी साहिबाबाद भास्कर वर्मा ने बताया कि प्रदीप ने पूछताछ में बताया कि दीपावली की रात घर के पास गली में अपने साथियों संग सामूहिक रूप से नाल में गंधक पोटाश भरकर आतिशबाजी कर रहा था। सभी बारी-बारी से धमाका पटाखा चलाते हुए मजाक भी कर रहे थे। प्रदीप ने अपनी बारी आने पर अफजल के पीछे लोहे की नाल से धमाका किया तो अफजल को गंभीर चोट लग गई। अफजल के जमीन पर गिरने से सभी लोग आपस में प्रदीप ने मार दिया, मार दिया कहने लगे तो इससे प्रदीप डर गया और पीछे वाली गली से होते हुए भाग गया। वहीं स्थानीय लोग और पुलिस के अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने अफजल को मृत घोषित कर दिया था।

कई जगह हुए हादसे
नाल में गंधक-पोटाश भरकर धमाके के दौरान जहां झंडापुर गांव में युवक की जान गई। वहीं अन्य जगहों पर भी हादसे हुए हैं। इनमें लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। कुछ लोग झुलसे भी हैं। ऐसे ही धमाके के दौरान उत्तर प्रदेश के बदायूं में भी एक युवक की दिवाली वाले दिन मौत हो गई थी।

Exit mobile version