युवती ने बातचीत से किया इंकार तो फंदे पर लटककर छात्र ने जान दी

गाजियाबाद। कालेज में साथ पढ़ने वाली युवती ने बात करने से इंकार किया तो इससे क्षुब्ध बीकॉम के छात्र ने फंदे पर लटककर जान दे दी। उसके मोबाइल से पुलिस को एक वीडियो भी मिला है, जिसमें फांसी लगाने का लाइव है।

मामला क्रॉसिंग रिपब्लिक थाना क्षेत्र में भीमनगर का है। यहां रहने वाला शुभम (21) बीकॉम प्रथम वर्ष का छात्र था। बीते रविवार को उसने अपने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पिता बेलदारी करते हैं। देर शाम जब वह घर लौटे तो दरवाजा बंद मिला। दरवाजा तोड़ने पर शिवम की लाश पंखे से लटकी हुई मिली। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। उस वक्त पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था, इसलिए इस घटना की सही वजह पता नहीं चल पाई थी। हालांकि पुलिस को मृतक का मोबाइल जरूर बरामद हुआ था।

सफेद चादर का बनाया था फंदा
पुलिस को अब इस मोबाइल से महत्वपूर्ण सुराग हासिल हुए हैं। गैलरी में एक वीडियो मिली है, जो सुसाइड करते हुए बनाई गई थी। इसमें साफ तौर पर दिख रहा है कि शिवम ने सफेद रंग की चादर से फंदा बनाया और झूल गया। इस दौरान वो तड़पा और कुछ ही पलों में उसकी मौत हो गई। पुलिस को एक और वीडियो भी मोबाइल से मिला है जो डेढ़ मिनट का है। इसमें वह अपने स्कूल के समय की दोस्त के बात नहीं करने पर खुदकुशी जैसा कदम उठाने की बात कह रहा है। मरने से पहले भी शिवम ने अपनी दोस्त को फोन करके खुदकुशी कर लेने की बात कही थी। पुलिस को इसकी ऑडियो भी मोबाइल से मिली है।

परिजनों की तहरीर का इंतजार
एसीपी सिद्धार्थ कुमार ने बताया, सभी ऑडियो-वीडियो को पुलिस ने अपनी जांच में शामिल कर लिया गया है। फिलहाल इस मामले में मृतक के परिजनों ने पुलिस में किसी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं की है। अपने स्तर से मामले की जांच की जा रही है। परिजनों को भी स्थिति से अवगत कराया जाएगा। अगर परिजन कोई तहरीर देते हैं तो कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version