मासूम ने दूध मांगा तो मां ने चारपाई से पटककर मार डाला

हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में इंसानियत और मां की ममता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहां एक मां ने अपनी 25 दिन की बेटी को भूख की वजह से रात में रोने पर मार डाला। हत्या आरोपी मां पर ससुरालयों ने दो और बच्चों की हत्या करने का भी आरोप लगाया है।

मामला हाथरस जिले के मुरसान कोतवाली के गांव गिलोनपुर का है। यहां के रहने वाले ज्वाला प्रसाद के बेटे रिंकू की पत्नी ने राखी ने 25 दिन पहले एक बेटी को जन्म दिया था। ससुरालयों का आरोप है की बेटी रात में भूख की वजह से रो रही थी। रात में राखी ने बेटी को अपनी चारपाई से फेंक कर उसकी हत्या कर दी। सुबह जब परिजनों को घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही ससुरालयों द्वारा लगाए गए मां पर आरोपों की जांच शुरू कर दी। मामले में थानाध्यक्ष योगेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि परिजनों ने बच्ची को मां द्वारा चारपाई से फेंक कर हत्या करने की बात कही गई है। बच्ची के शव को कब्‍जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद बच्ची की मौत का कारण पता चल सकेगा। इसके बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।

दो बच्चों को पहले ही मार चुकी है आरोपी मां
राखी के ससुर ज्वाला प्रसाद ने बताया कि उनकी बहु राखी इस बच्ची से पहले ही दो बच्चों को मार चुकी है। ज्वाला प्रसाद ने बताया कि उसने अपने बेटे रिंकू की शादी 2012 में राखी के साथ की थी। शादी के कुछ दिन बाद से ही राखी उससे तलाक मांग रही थी, लेकिन कुछ सालों से उसने तलाक मांगना बंद कर दिया। इसके पीछे राखी के मायके वालों का हाथ होने का भी ज्वाला प्रसाद ने आरोप लगाया।

बेटे की जान को भी खतरा
राखी के ससुर ज्वाला प्रसाद ने यह भी आरोप लगाया है कि उनकी बहू ने उनकी पत्नी पर भी जानलेवा हमला किया था। तब इज्जत बेज्जती की वजह से मामला घर में ही रफा दफा कर लिया गया, लेकिन तीन बच्चों की हत्या करने के बाद अब उन्हें अपने बेटे की भी जान का खतरा सता रहा है। ज्वाला प्रसाद का कहना है कि वह उनके बेटे को उससे अलग रखना चाहते हैं ताकि उनके बेटे को कुछ न हो। फिलहाल राखी द्वारा 25 दिन की बच्ची की हत्या करने की वजह से पूरे गांव में चर्चा का माहौल गर्म है।

Exit mobile version