जय श्री राम के नारे को लेकर फिर विवाद, बैकफुट पर कॉलेज प्रशासन

गाजियाबाद। थाना वेब सिटी इलाके के सुंदरदीप कॉलेज में फ्रेशर पार्टी के दौरान जय श्री राम के नारे लगाने के विवाद को लेकर नया मोड़ सामने आ गया है। यहां कॉलेज प्रशासन पूरी तरह से पीछे हट गया है। हालांकि छात्र और कॉलेज प्रबंधन की ओर से पुलिस को अभी तक कोई सूचना नहीं दी गई है।

सुंदरदीप कॉलेज में फ्रेशर पार्टी में जय श्री राम के नारे लगाने के बाद कॉलेज के सिक्योरिटी इंचार्ज ने आपत्ति की थी। इसके बाद सिक्योरिटी इंचार्ज और छात्रों के बीच विवाद हुआ। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वायरल वीडियो में सिक्योरिटी इंचार्ज और एक महिला स्टाफ छात्रों से कह रही है,कि वह कॉलेज में जय श्री राम के नारे लगा रहे हैं लेकिन घर में दीपक नहीं जलाते होंगे। पूरे मामले को लेकर कई हिंदू संगठन भी एक्टिव हो गए और छात्रों का साथ देने की बात कही जिसके बाद कॉलेज के सिक्योरिटी इंचार्ज ने माफी मांगते हुए एक वीडियो भी जारी किया है। हालांकि कालेज प्रशासन भी पूरे मामले की बारीकी से जांच पड़ताल करवा रहा है।

किसी को ठेस लगी हो तो माफ करें
विवाद बढ़ाने के बाद सिक्योरिटी इंचार्ज ने एक वीडियो जारी कर कहा कि उनकी कोई गलत मनसा नहीं है। नहीं वह किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना चाहते हैं। उनकी बात से अगर किसी छात्र या अन्य व्यक्ति को ठेस पहुंची हो तो वह माफी मांगना चाहते हैं।

एबीईएस कॉलेज में भी हुआ था विवाद
जिले के एबीईएस कॉलेज मैं भी बीते दिनों एक कार्यक्रम के दौरान एक छात्र मंच से जय श्री राम के नारे लगाए थे। इसके बाद वहां महिला प्रोफेसर ने छात्रा को मंच से नीचे उतरकर काफी जलील किया था। उसे मामले ने भी बहुत तूल पकड़ा तो महिला प्रोफेसर ने माफी मांगी। बाद में उन्हें सस्पेंड भी किया गया। महिला प्रोफेसर के माफी मांगने के बाद मामला पूरी तरह से शांत हो गया था, एक बार फिर जय श्री राम नारे के पीछे दूसरे कॉलेज में विवाद शुरू हो गया।

Exit mobile version