दिल्ली में धरना देने जा रहे यति नरसिंहानंद बार्डर पर पुलिस ने रोके, हिरासत में लिया

गाजियाबाद। मंगलवार को जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग को लेकर जंतर मंतर पर अनशन करने जा रहे श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर यति नरसिंहानंद दिल्ली जाने के लिए गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे। वहां पहले से ही तैनात पुलिस ने उन्हें रोक लिया और हिरासत में लेकर गाजीपुर थाने ले गई। पहले भी अपनी मांगों को लेकर प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपने जा रहे। यति नरसिंहानंद को हिरासत में लिया गया था। आपको बता दें कि कल 6 नवंबर को जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के बैनर तले चल रहे अनशन और महापंचायत में यति नरसिंहानंद ने समर्थन देते हुए दिल्ली के जंतर मंतर पर अनशन करने की बात कही थी। उधर लाजपत नगर में चल रही महापंचायत और अनशन में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि दीपावली तक अगर जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू नहीं हुई तब दिल्ली में अनशन किया जाएगा। अनिल चौधरी ने कहा कि दूसरी महापंचायत और अंश 12 नवंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में होगा।

डेढ़ घंटा तक चला धरना
यति नरसिंहानंद को दिल्ली में जाने से रोकने पर गाजीपुर बॉर्डर पर करीब 2 घंटे तक धरना प्रदर्शन चला। इसके बाद पुलिस ने यति नरसिंहानंद को गाजीपुर बॉर्डर से हटकर गाजीपुर थाने में बैठा दिया। यति नरसिंहानंद को दिल्ली के जंतर मंतर पर जाने से रोकने पर काफी गहमा गहमी का माहौल रहा। सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस फोर्स भी तैनात रहा।

बोले यति नरसिंहानंद मुझे सरकार पर भरोसा नहीं
पुलिस हिरासत में यति नरसिंहानंद ने कहा कि उन्हें भरोसा नहीं है कि सरकार जनसंख्या कानून बनाएगी। उन्होंने कहा की जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के बैनर तले अनिल चौधरी 11 दिन से कानून की मांग को लेकर अनशन कर रहे हैं। मैं उनके साथ दे रहा हूं। मैं अनिल चौधरी के समर्थन में दिल्ली के जंतर मंतर पर आमरण अनशन करना चाहता हूं।

Exit mobile version