विदेशी युवक-युवती कर रहे थे ड्रग्स सप्लाई, पुलिस ने दबोचे

गाजियाबाद। स्वाट टीम व पुलिस के संयुक्त अभियान में विदेशी युवक-युवतियों को ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया है। इनके पास से तकरीबन 400 ग्राम स्मैक बरामद हुई है। इस गैंग के तार दिल्ली से जुड़े हैं, माना जा रहा है कि सरगना भी अब पुलिस की पकड़ से दूर नहीं।

एसीपी क्राइम सच्चिदानंद ने बताया स्वाट टीम ने हापुड़ चुंगी के पास से तंजानिया की युवती और नाइजीरिया के युवक को गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ नारकोटिक्‍स ड्रग्‍स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्‍ट में थाना कविनगर में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक दोनों फिलहाल दिल्ली में रहकर ड्रग्स सप्लाई के कारोबार से जुड़े थे। दोनों गाजियाबाद में सप्लाई लेकर पहुंचे तो पुलिस ने धर दबोचे। दोनों से पूछताछ में दिल्ली के ठिकाने के बारे में पता चला है। वहां पर पुलिस की एक टीम भेजी गई है। हालांकि पुलिस टीम को दिल्ली से अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है।

पासपोर्ट-वीजा की जांच शुरू
दोनों के पासपोर्ट और वीजा से जुड़ी जांच भी पुलिस ने शुरू कर दी है। इसके लिए एलआइयू की मदद भी ली जा रही है। यह भी देखा जा रहा है कि कितने दिन को वो भारत आए थे और कितने दिन यहां रहना था। पुलिस को शक है कि वो निर्धारित अवधि से ज्यादा यहां ठहरे हुए हैं। या फिर बार-बार यहां आकर तस्करी करते हैं और रुपये कमाकर वापस अपने देश लौट जाते हैं।

सप्लाई चेन की सुरागरसी जारी
डीसीपी ने बताया कि सबसे अहम बात यह है कि दोनों की ड्रग्स सप्लाई चेन कहां तक जुड़ी है। कौन उन्हें माल देता है और कौन खरीदता है। यह माल उस व्यक्ति तक कहां से पहुंचता है। जबकि माल खरीदने वाले इसे कहां खपाते हैं। ऐसे सवालों के पुलिस जवाब तलाशने में लगी हुई है।

Exit mobile version