गोदाम में छापा मारकर पटाखों का अवैध भंडारण पकड़ा, व्यापारी फरार

गाजियाबाद। पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध के बाद भी दिवाली पर आतिशबाजी का अवैध भंडारण शुरू हो गया है। डासना गेट इलाके में पुलिस ने छापा मारकर एक दुकान से आतिशबाजी का अवैध जखीरा पकड़ा है। धरपकड़ के दौरान व्यापारी वहां से भाग निकला। बरामद माल को पुलिस ने सील करने के साथ ही मुकदमा कायम किया है।

थाना कोतवाली क्षेत्र में तैनात सब इंस्पेक्टर विनोद सिंह ने एक मुकदमा दर्ज करवाया है। विनोद सिंह थाना में डासना गेट चौकी में तैनात हैं। इसमें विनोद सिंह ने बताया है कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि प्रदीप कंसल उर्फ मोदी अवैध रूप से चौपला मंदिर स्थित अपनी दुकान पर अवैध पटाखे भर रखे है और उनको बेच रहा है। इसके बाद दरोगा जब अपनी टीम के साथ प्रदीप कंसल उर्फ मोदी की दुकान पर पहुंचे तो मोदी फोन पर बात करते हुए भीड़ का फायदा उठाकर वहां से फरार हो गया। हालांकि पुलिस ने मोदी के गोदाम में रखे पटाखे जब्त कर लिए। एसीपी कोतवाली निमिष पाटिल ने बताया कि आतिशबाजी बरामद हो चुकी है।

भीड़ का फायदा उठाकर भागा आरोपी
सूचना पर जब वह मौके पर पहुंचे तो प्रदीप कंसल उर्फ मोदी की दुकान के बारे में सही जानकारी नहीं थी। पुलिस लोगों से पूछ रही थी, इसी दौरान प्रदीप कंसल उर्फ मोदी को शक हुआ और वह वहां से फोन पर बात करता हुआ भीड़ में फरार हो गया। निमिष पाटिल के मुताबिक अवैध पटाखे जब्त कर लिए गए हैं साथ ही आरोपी की तलाश की जा रही है, उसको भी जल्द पकड़ लिया जाएगा।

लोनी बार्डर पर भी धरपकड़
वहीं लोनी बॉर्डर पुलिस ने भी अवैध पटाखों के खिलाफ अभियान चलाते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 10 बोरी पटाखे बरामद किए हैं। एसीपी अंकुर विहार रवि कुमार के मुताबिक पकड़े गए तीनों आरोपियों के नाम रिजवान, अमीर और समीर हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया है कि यह लोग इन पटाखों को आगामी दीपावली त्योहार पर अवैध रूप से बिक्री के लिए लाए थे।

Exit mobile version