बीएचयू में छात्रा से छेड़छाड़ मामला: धरने पर बैठे छात्र, राजनीति भी गर्मायी

वाराणसी। आईआईटी बीएचयू में एक छात्रा से छेड़छाड़ के मामले ने तूल पकड़ लिया है। यहां एक छात्रा से बाहरी युवकों ने गन पॉइंट पर छेड़खानी की और उसका अश्लील वीडियो भी बनाया। जिसको लेकर साथी छात्र-छात्राओं में आक्रोश है और उन्होंने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। छेड़छाड़ के विरोध में करीब 250 छात्रों ने राजपूताना हॉस्टल के सामने धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन को देखते हुए कॉलेज प्रशासन के भी हाथ पांव फूल गए।
छात्र- छात्राओं के हंगामे के बाद अब मामले में राजनीतिक सियासत भी शुरू हो गई है। उधर पीड़ित छात्रा ने बताया कि जिन तीन लड़कों ने उसके साथ छेड़छाड़ की उन्होंने करीब उसे 15 मिनट तक अपने कब्जे में रखा। छात्र के साथ जिस वक्त घटना हुई उसे वक्त वह कर्मन बाबा मंदिर से करीब 300 मीटर दूर थी। जिन युवकों ने उसके साथ छेड़छाड़ की वह बाहरी हैं। छात्र के साथ पढ़ने वाले साथी छात्रों ने बताया कि यह केस अब तक का सबसे बड़ा हिनियस क्राइम है। छात्र के साथ हद से ज्यादा गलत काम किया गया है। आईआईटी बीएचयू प्रशासन और डायरेक्टर की ओर से अभी भी कोई सही जवाब नहीं मिला है। प्रदर्शनकारी छात्राओं को कहना है कि घटना से संबंधित सीसीटीवी फुटेज से भी खिलवाड़ हो सकता है।

कार्रवाई न होने तक जारी रहेगा धरना
छात्रा से हुई अश्लीलता को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे छात्रों में आक्रोश है। छात्रों का कहना है कि जब तक तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक वह धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे और वह धरना स्थल से नहीं हटेंगे। धरना प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समझने जब पुलिस पहुंची तो पुलिस से भी तीखी नोकझोंक हुई।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने व्यवस्था पर साधा निशान
छात्र के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि बनारस में एक छात्रा पर यौन आक्रमण हुआ है। विश्वविद्यालय-परिसर में, उस छात्रा के साथ ज़ोर-ज़बर्दस्ती और दिल दहला देने वाली हिंसा की गयी है। निर्लज्ज हमलावरों ने घटना का वीडियो भी बना लिया है। घटना के विरुद्ध आईआईटी के छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। क्या अब बीएचयू-परिसर जैसे शीर्ष संस्थान भी सुरक्षित नहीं हैं? प्रधानमंत्री जी के निर्वाचन-क्षेत्र में एक छात्रा का अपने ही शिक्षण-संस्थान के भीतर निर्भय होकर पैदल चलना क्या अब संभव नहीं रहा? धिक्कार है।

Exit mobile version