टीचर ने डंडा मारा तो छात्र ने कर दी फायरिंग, मुकदमा दर्ज

कानपुर। हाइस्कूल के छात्र ने टीचर पर तमंचे से फायर झोंक दिया। बुलेट टीचर समेत एक छात्रा को भी लगी। वारदात को अंजाम देकर छात्र समेत उसका चचेरा भाई वहां से भाग निकले। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

घटनाक्रम चौबेपुर इलाके में स्थित भजनलाल इंस्टीट्यूट का है। यहां बदनपुर गांव के रहने वाले दो चचेरे भाई पढ़ते हैं। एक 11वीं का छात्र है, जबकि छोटा भाई 10वीं में पढ़ता है। गुरुवार को 10वीं के छात्र ने एक छात्रा पर कमेंट किया। छात्रा की शिकायत पर टीचर विकास तिवारी ने 10वीं के छात्र को डांटा। उसके पैर में डंडा मार दिया। छात्रा के सामने डंडा मारे जाने से छात्र बौखला गयाा। उसने अपने चचेरे भाई को भी पूरी घटना के बारे में बताया। दोनों ने तय किया कि टीचर से बदला लेंगे। शुक्रवार सुबह दोनों भाई तमंचा लेकर स्कूल पहुंचे। टीचर विकास अपने एक साथी के साथ स्कूल पहुंचा। दोनों छात्रों ने उन्हें स्कूल गेट पर ही रोक लिया। विकास तिवारी के बाइक से उतरते ही दोनों भाइयों ने टीचर पर कई फायर किए। इसमें एक फायर मिस हो गया। वहीं, दूसरी गोली टीचर के गले को छूते हुए निकल गई। इसमें कई छर्रे टीचर को लग गए। छात्रों ने फिर फायर किया तो एक गोली वहां से गुजर रही छात्रा के पैर में जा लगी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। घायल टीचर विकास को अस्पताल पहुंचाया गया। उनका ट्रीटमेंट किया गया।

तीन राउंड किए फायर, मची भगदड़
बताया जाता है कि गुरुवार को दसवीं के छात्रा ने दसवीं की एक छात्रा से छेड़खानी कर दी थी। टीचर विकास को जब इसकी शिकायत मिली तो उसे बुलाकार डांट दिया था और पैर में एक डंडा मार दिया। इसके बाद सभी लोग चले गए। शुक्रवार को जब टीचर मंधना से अपनी बाइक से स्कूल पहुंचा तो मेरे साथ एक टीचर भी थे। जब वह गेट पर आया तो वो लड़का और उसका चचेरा भाई गेट पर ही खड़े थे। दोनों ने गोलीबारी शुरू कर दी। एक गोली मिस हो गई इसके बाद उसने दूसरी गोली चलाई जिसका छर्रा मेरे गले में लगा। इसी बीच उसके चचेरे भाई ने भी एक फायर किया जो एक छात्रा के पैर में लग गई।

परिवार की कुंडली भी खंगाल रही पुलिस
घटना का पता चलते ही पुलिस कमिश्नर कानपुर डॉ. आरके स्वर्णकार भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि टीचर की तहरीर पर आरोपी छात्रों पर मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच चल रही है। स्कूल में तमंचा लेकर आए छात्रों के पास तमंचे कहां से आए? छात्रों के माता-पिता क्या करते हैं और उनके परिवार का कहीं कोई आपराधिक इतिहास तो नहीं, ये भी पता किया जा रहा है।

Exit mobile version