अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पहुंचेंगे पीएम, बोले मैं धन्य महसूस कर रहा

File Photo

अयोध्या। 22 जनवरी 2024 को होने वाले श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण दिया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निमंत्रण को स्वीकार कर अयोध्या आने की बात कही।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल एक्स पर जय सियाराम लिखते हुए कहा कि आज का दिन बहुत भावनाओं से भरा हुआ है। अभी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी मुझसे मेरे निवास स्थान पर मिलने आए थे। उन्होंने मुझे श्रीराम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या आने के लिए निमंत्रित किया है। मैं खुद को बहुत धन्य महसूस कर रहा हूं। ये मेरा सौभाग्य है कि अपने जीवनकाल में, मैं इस ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनूंगा।
प्रधानमंत्री से मिलने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के प्रतिनिधि मंडल में कर्नाटक की पीठ आदिश्वर जगतगुरु माधवाचार्य, स्वामी गोविंद देवगिरी, निपेंद्र मिश्रा ने प्रधानमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात कर अयोध्या आने के लिए निमंत्रण दिया। जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वीकार कर लिया है।

गर्भगृह में विराजमान होंगे रामलला
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव निपेंद्र मिश्रा ने कहा कि अयोध्या में श्री राम मंदिर में रामलला के नूतन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को होगी। भारत के प्रधानमंत्री माननीय इस अवसर पर स्वयं उपस्थित रहेंगे। देश के 4000 संत महात्मा एवं समाज के 2500 प्रतिष्ठित महानुभाव इस ऐतिहासिक अवसर के साक्षी बनेंगे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी प्राण प्रतिष्ठा पर प्रधानमंत्री जी के साथ उपस्थित रहेंगे।

तैयारियों को दिया जा रहा अंतिम रूप
अयोध्या में मंदिर निर्माण समेत प्राण प्रतिश्ठा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। शासनस्तर से इसकी मानीटरिंग भी की जा रही है। माना जा रहा है कि दिसंबर के अंतिम सप्ताह तक निर्माणकार्य काफी हद तक पूरा कर लिया जाएगा। हालांकि भवन की साज-सज्जा का काम आगे भी जारी रहेगा। इधर, कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था के लिए भी जनवरी के पहले सप्ताह से यहां एजेंसियां आने लगेंगी।

Exit mobile version